script

बिलासपुर संभाग में अब भी रेस का हिस्सा बनी हुई है भाजपा, ऐसे हैं अब तक मतगणना के रुझान

locationरायपुरPublished: Dec 11, 2018 07:56:21 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

हाई प्रोफाइल सीटों में से एक बिलासपुर में इस बार मंत्री अमर अग्रवाल की जीत का बिगुल शायद ही बजा पाएंगे

Election

बिलासपुर संभाग में अब भी रेस का हिस्सा बनी हुई है भाजपा, ऐसे हैं अब तक मतगणना के रुझान

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। मंगलवार 11 दिसम्बर को चुनाव परिणाम के लिए मतगणना के रुझानों से यह साफ़ हो गया है की बिलासपुर संभाग में कांग्रेस 24 में से 12 सीटों पर है साथ ही भाजपा को 7 सीट मिले है इसके साथ ही छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस 4 और बहुजन समाज पार्टी 1 सीट से इस रेस में बनी हुई है। इसके साथ ही मतगणना अब भी जारी है जिससे सभी राजनीतिक दलों में आंकड़ों में बदलाव की उम्मीदें भी कायम हैं।
आंकड़ों के रुझान के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक बिलासपुर में इस बार मंत्री अमर अग्रवाल की जीत का बिगुल शायद ही बजा पाएंगे। मंत्री अग्रवाल कांग्रेस प्रत्याशी शैलेश पांडेय से 9848 वोटों से पीछे चल रहे हैं। अगर हम बात करें 2013 की तो पिछले विधानसभा चुनाव में अमर अग्रवाल ने 53 प्रतिशत वोटों से बड़ी जीत हासिल की थी। बिलासपुर में हुए हाई प्रोफाइल लाठीचार्ज मामले के बाद भी शायद यहां के लोगों का मंत्री अग्रवाल पर भरोसा डगमगा गया है।
मरवाही और कोटा में जोगी परिवार का परचम अब भी लहरा रहा है। कोटा में रेणु अजीत जोगी और मरवाही से अजीत जोगी आगे चल रहे हैं। साथ ही बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार इंदु बंजारे ने पामगढ़ से जीत हासिल की हैं।
2013 विधानसभा चुनाव में बिलासपुर संभाग के नतीजे बड़े दिलचस्प रहे थे। क्योकि भाजपा और कांग्रेस के बाद यहां तीसरे स्थान पर नोटा ने अपनी जगह बनाई थी। यहां पिछले चुनाव में करीब 4 हजार मतदाताओं ने नोटा दबाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो