scriptअसाइनमेंट से होगा छात्रों का आकलन, हर माह शाला में जमा करना होगा होमवर्क | Assignment and homework will have to submit in school every month | Patrika News

असाइनमेंट से होगा छात्रों का आकलन, हर माह शाला में जमा करना होगा होमवर्क

locationरायपुरPublished: Nov 30, 2020 11:49:29 pm

Submitted by:

CG Desk

– 6 माह में 6 असाइनमेंट जारी करेगा विभाग, प्राचार्यों को निर्देश जारी .

school_work.jpg
रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में छात्रों का आकलन करने के लिए 6 महीनों में 6 असाइनमेंट जारी करने का निर्णय लिया है। यह असाइनमेंट छात्र घर से लिखकर अपनी शालाओं में जमा करेंगे। इसका मूल्याकन संबंधित शालाओं द्वारा करवाकर प्राप्तांक मण्डल के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। छात्रों की शिक्षा का आकलन किया जा सके, इसलिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है।
प्राचार्यों को निर्देश जारी
माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के असाइनमेंट संबंधी विशेष निदेज़्श सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों के प्राचार्यों को जारी कर दिए है। प्राचार्यों को जारी निर्देश में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा 2020-21 के लिए छात्रों को 6 में से 4 असाइनमेंट जमा करना आवश्यक है। असाइनमेंट कं अंकों के आधार पर मुख्य परीक्षा में अधिभार भी दिया जाना है। इसलिए असाइनमेंट की महत्ता को ध्यान में रखते हुए छात्रों द्वारा जमा किए गए असाइनमेंट विद्यालय में मुख्य परीक्षा 2021 के परीक्षा परिणाम घोषित होने से 120 दिनों तक आवश्यक रूप से सुरक्षित रखें जाएं।
कार्रवाई करने का निर्देश
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी निर्देश में कहा है, कि वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर स्कूलों का निरीक्षण करें और यदि छात्रों द्वारा असाइनमेंट भेजने में लापरवाही की जाए, तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। विभागीय अधिकारियों ने निर्देश को जल्द से जल्द पालन करने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो