scriptघर में रखें मां सरस्वती से जुड़ी ये चीजें, करियर में मिलेगी अपार सफलता | Astrology: Use this things for success in career Maa saraswati | Patrika News

घर में रखें मां सरस्वती से जुड़ी ये चीजें, करियर में मिलेगी अपार सफलता

locationरायपुरPublished: Nov 08, 2019 02:53:24 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Astrology tips in hindi: घर में मां सरस्वती (Maa Saraswati) से रखी इन चीजों को रखने से घर में साकारात्मक शक्तियों (positive energy) का प्रवेश होता है।

maa saraswati

घर में रखें मां सरस्वती से जुड़ी ये चीजें, करियर में मिलेगी अपार सफलता

रायपुर. लोग अक्सर अपने करियर में आगे बढऩा और कामयाबी हासिल करना चाहते हैं। जिसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं। पर कभी-कभी ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत के बाद भी लोगों को अपने करियर में सफलता नहीं मिल पाती है। इस असफलता का कारण कभी-कभी आसपास की नाकारात्मक शक्तियां भी हो सकती है। इन नाकारात्मक शक्तियों को घर से दूर करने के लिए घर में मां सरस्वती (Maa Saraswati) से रखी इन चीजों को रखने से घर में साकारात्मक शक्तियों (positive energy) का प्रवेश होता है।

1. मोर का पंख – घर में मोर का पंख रखना बहुत ही शुभ माना जाता है, इसका संबंध हिंदुओं में कई देवी-देवताओं से माना गया है। मोर पंख को मुख्यत: घर में पूजा की जगह पर और बच्चों के पढ़ाई की जगह पर रखना चाहिए। इसके अलावा मोर के पंख को अपने काम करने की जगह पर रखना चाहिए। इससे घर में और काम में साकारात्मकता का वास होता है।

2. कमल का फूल – घर में रोज पूजा करते समय बाकी फूलों के साथ कमल के फूल का भी प्रयोग करना चाहिए। घर में कमल का फूल रखने से हमेशा खुशी और शांति का माहौल होता है। काम के स्थान पर कमल का फूल रखने से काम में कामयाबी मिलती है।

3. मां सरस्वती की तस्वीर या मूर्ति – मां सरस्वती को ज्ञान और विद्या की देवी माना जाता है। इसलिए पढ़ाई या काम के स्थान पर मां सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। मां सरस्वती की मूर्ति घर में आने से बच्चों की पढ़ाई और काम में सफलता मिलती है।

4. हंस की तस्वीर, शो पीस – हंस मां सरस्वती का वाहन माना जाता है। इसलिए हंस की तस्वीर या शो पीस घर में रखना शुभ माना जाता है। पर हंस की तस्वीर या शो पीस घर में लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह ऐसी जगह में रखी हो जिससे घरवालों की नजर उसपर पड़ती रहे।

5. वीणा – वीणा मां सरस्वती के सबसे प्रिय वस्तुओं में से एक है। इसलिए इसे घर में रखने से मां सरस्वती का आर्शीवाद बना रहता है। वीणा घर में रखने से घर में समृद्धि आती है।

Astrology Tips की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो