थोड़ी देर में रायपुर पहुंचेंगे अमित शाह, अटल विकास यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बुधवार को डोंगरगढ़ से अटल विकास यात्रा पर निकल रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Ashish Gupta

September, 0512:17 PM

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बुधवार को डोंगरगढ़ से अटल विकास यात्रा पर निकल रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। शाह बुधवार को सुबह 10 बजे दिल्ली से रवाना होकर सुबह 11.30 बजे राजधानी के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता उनकी अगुवाई करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह यहां से हेलीकॉप्टर से डोंगरगढ़ के लिए रवाना होंगे। शाह वहां मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दोपहर 12.30 बजे प्रज्ञागिरी मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। शाह की यह सभा दुर्ग संभाग के लिहाज से काफी महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। इस कार्यक्रम के बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर आकर वे शाम 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

6 हजार किमी की होगी यात्रा
मुख्यमंत्री की अटल विकास यात्रा छह सितम्बर से पांच अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री 6 हजार किलोमीटर की यात्रा कर 45 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचेंगे। इस दौरान वे 42 आमसभाओं को संबोधित करने के लिए विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।

अटलनगर (नया रायपुर) में प्रस्तावित अटल स्मारक के लिए पहली मिट्टी डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर के सामने से ली जाएगी। यहां शाह और डॉ. सिंह मंदिर के सामने से मिट्टी की खुदाई कर उसे अपने साथ ले जाएंगे। मालूम हो कि अटल स्मारक के लिए प्रदेश के सभी गांवों के पवित्र जगह से मिट्टी एकत्र करने की योजना है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अमित शाह हमारे सांसद और राष्ट्रीय अध्यक्ष है। वो नहीं आएंगे तो अटल विकास यात्रा में और कौन आएगा। यह हमारी पार्टी का कार्यक्रम है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि विकास यात्रा सरकारी है, इसमें अमित शाह किस हैसियत से शामिल हो रहे हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी विकास यात्रा हुई, तो न्यायालय और चुनाव आयोग में शिकायत की जाएगी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned