scriptएटीएम ब्लॉक होने के बाद भी निकाल लिए 50 हजार रुपए, पुलिस ने किया अपराध दर्ज | Atm Block aften 50 thousand rupees withdrawn | Patrika News

एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी निकाल लिए 50 हजार रुपए, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

locationरायपुरPublished: Dec 05, 2019 06:39:16 pm

महिला ने बैंक अधिकारियों से संपर्क करके एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दिया था

एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी निकाल लिए 50 हजार रुपए, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी निकाल लिए 50 हजार रुपए, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

रायपुर. ऑनलाइन सामान खरीदने वाली महिला ठगी की शिकार हो गई। रेखा के बैंक खाते से 24 अक्टूबर को पैसा निकल गया। इसका मैसेज आते ही रेखा ने बैंक अधिकारियों से संपर्क करके एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दिया। इसके बावजूद अगले दिन 50 हजार रुपए निकल गए। बैंक वालों ने केवल कार्ड ब्लॉक किया था। बैंक खाता नहीं। इसके चलते उनका पैसा निकल गया। इसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

ऑनलाइन से नहीं आया पर्स, कस्टमर केयर को फोन किया तो खाते से 1.11 लाख रु. पार
सामान घर नहीं पहुंचने पर उन्होंने कस्टमर केयर में फोन किया। वहां से पैसा वापस करने के नाम पर उनसे एक लाख रुपए से अधिक का ऑनलाइन फ्रॉड कर लिया गया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक बजरंगचौक मठपारा निवासी रेखा वर्मा ने क्लब फैक्ट्री से ऑनलाइन एक पर्स खरीदा था। पर्स की कीमत 402 रुपए का भुगतान कर दिया। इसके बाद तय समय में पर्स घर नहीं पहुंचा। फिर रेखा ने क्लब फैक्ट्री के कस्टमर केयर में कॉल किया। दूसरी ओर से एक दूसरा मोबाइल नंबर दिया गया और कहा कि आपका पैसा वापस हो जाएगा। इसके लिए कुछ वेरीफिकेशन किया जाएगा। इसके बाद रेखा ने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। आरोपी ने नाम, पता पूछने के बाद बैंक खाता नंबर, यूपीआई नंबर और एटीएम कार्ड नंबर पूछा। इसके बाद उनके बैंक खाते से दो बार में 1 लाख 11 हजार रुपए निकाल लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो