scriptइस शातिर ने ATM में आजमाई एक छोटी सी ट्रिक और बैंक को देने पड़े 1 लाख 40 हज़ार, जानिए ऐसा क्या हुआ | ATM frauds new trick uses by thugs now a days in Raipur Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

इस शातिर ने ATM में आजमाई एक छोटी सी ट्रिक और बैंक को देने पड़े 1 लाख 40 हज़ार, जानिए ऐसा क्या हुआ

एटीएम मशीन में छेड़छाड़ करके राशि का आहरण करने के बाद भी आहरण नहीं होने का मैसेज ले लेते थे

रायपुरNov 03, 2018 / 12:21 pm

Deepak Sahu

CGNews

इस शातिर ने ATM में आजमाई एक छोटी सी ट्रिक और बैंक को देने पड़े 1 लाख 40 हज़ार, जानिए ऐसा क्या हुआ

रायपुर. अपराधी ठगी करने के नित नए तरीके अपना रहे हैं। वे अब बैंक को भी नहीं छोड़ रहे हैं। एटीएम मशीन में छेड़छाड़ करके राशि का आहरण करने के बाद भी आहरण नहीं होने का मैसेज ले लेते थे।
इस मैसेज के आधार संबंधित बैंक में खाते से राशि कटने का क्लेम करते थे। और लाखों रुपए कमाते हैं। एेसे ही एक गिरोह को रायपुर पुलिस ने पकड़ा है। हरियाणा के जुनैद खान और जमशेद खान इसमें माहिर है। दोनों कचहरी चौक स्थित एसबीआई बैंक में इस तरह की ठगी करके 1 लाख 40 हजार रुपए का क्लेम प्राप्त किया था। आरोपियों के पास दो दर्जन से अधिक अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड मिले हैं।
मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी अमरेश मिश्रा ने बताया कि जमशेद, सैफुल और हुसैन ने कचहरी चौक एसबीआई से 3 सितंबर, 12 सितंबर और 10 अक्टूबर को 38 हजार, 40 हजार और 36 हजार रुपए का आहरण किया था। बाद में इतनी ही राशियों क्लेम बैंक से प्राप्त किया था।
क्लेम में यह बताया गया था कि एटीएम से पैसा निकालते समय इतनी राशि निकली नहीं, लेकिन उनके खाते से राशि कट गई। क्लेम के साथ उस समय लिंक फेल होने वाला पर्ची दिखाते थे। बैंक ने इसकी जांच की। उस समय एटीएम मशीन में छेड़खानी होना पाया गया। इसकी शिकायत मौदहापारा थाने में की गई। पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की।
कई बैंकों में की ठगी- आरोपियों के पास दो दर्जन से अधिक अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड मिले हैं। आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया है। उन्होंने कई राष्ट्रीयकृत बैंकों में ठगी की है। ठगी के लिए हमेशा दूसरे बैंक के एटीएम का इस्तेमाल करते थे, ताकि क्लेम आसानी से मिल सके। और एक बैंक से दूसरे बैंक में जानकारी आने में समय लगता है। एसएसपी मिश्रा ने बताया कि आरोपियों ने खुलासा किया है कि ठगी करने का यह तरीका उन्होंने यूट्यूब से सीखा है।

Home / Raipur / इस शातिर ने ATM में आजमाई एक छोटी सी ट्रिक और बैंक को देने पड़े 1 लाख 40 हज़ार, जानिए ऐसा क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो