scriptनिजी कंपनी के कैशियर से लूट की कोशिश, मैनेजर सहित 5 गिरफ्तार | Attempt rob cashier of private company, 5 arrested including manager | Patrika News

निजी कंपनी के कैशियर से लूट की कोशिश, मैनेजर सहित 5 गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2022 11:50:33 am

Submitted by:

CG Desk

स्प्रे छिड़क कर लूटने में सफल नहीं होने पर बाइक छोड़कर भाग निकले, बाइक के नंबर से पुलिस पहुंची आरोपियों तक

4cb43ccb-ac57-4bb8-9dbe-b42381178874.jpg

रायपुर. कोतवाली इलाके में एक प्राइवेट कंपनी के कैशियर से दिनदहाड़े लूट की कोशिश हो गई। इसमें सफल नहीं होने पर आरोपी बाइक छोड़कर भाग निकले। बाइक के नंबर प्लेट के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लूट कराने वाला कंपनी के ही एक ब्रांच का मैनेजर निकला। पुलिस ने मैनेजर सहित पांच के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इनमें एक अपचारी बालक भी है।

पुलिस के मुताबिक बैरनबाजार स्थित एबीस एक्सपोर्ट इंडिया के ऑफिस में नवेद इकबाल सिद्दीकी कैशियर के रूप में काम करते हैं। सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे दो बाइक में सवार चार लड़के पहुंचे और दो लड़के ऑफिस में कलेक्शन की राशि बताते हुए कथित नोटों का बंडल देने लगे। इस पर नवेद ने उनसे कौन से ब्रांच से आए हो पूछा? इसके तत्काल बाद दोनों युवकों ने एक स्प्रे निकाला और नवेद के आंखों में छिड़क दिया। नवेद ने चश्मा पहना था। इस कारण स्प्रे उनकी आंखों में नहीं गया और नवेद ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों युवक तेजी से बाहर की ओर भागे। हड़बड़ी में आरोपी अपनी एक बाइक ऑफिस के बाहर ही छोड़कर भाग निकले। घटना की सूचना मिलने पर आसपास के लोग भी आ गए और कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर उसके मालिक पता किया और आरोपी युवक शहीद हमीद नगर निवासी मोहम्मद नदीम तक पहुंची। उसे पकडंकर पूछताछ की गई, तो उसने घटना में सैफ वारसी, मोहम्मद रिजवान और एक अपचारी बालक के शामिल होने का खुलासा किया। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया।

मैनेजर ने करवाई थी वारदात
पुलिस के मुताबिक बैरनबाजार ऑफिस में कंपनी का लाखों रुपए कलेक्ट होता है। इसमें अलग-अलग ब्रांच से राशि जमा होती है। इसकी जानकारी संतोषी नगर स्थित कंपनी के ब्रांच मैनेजर मोहम्मद साहेब सिद्दीकी को थी। उसने अन्य आरोपियों को भेजकर लूट कराने का प्लान बनाया। इसी के तहत उसने आरोपियों को मेन ऑफिस में भेजा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया। एक अपचारी बालक को किशोर न्यायालय में पेश किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो