scriptअवंति विहार और डीडीनगर कोरोना ‘हॉट स्पॉट’, शहर की 52 कॉलोनियों में 1030 एक्टिव मरीज | Avanti Vihar and DD nagar Corona hot spots 1030 active 52 colonies | Patrika News

अवंति विहार और डीडीनगर कोरोना ‘हॉट स्पॉट’, शहर की 52 कॉलोनियों में 1030 एक्टिव मरीज

locationरायपुरPublished: Dec 03, 2020 10:15:16 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शहर में जहां 18 मार्च 2020 को प्रदेश का पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला, वहां आज तक हजारों संक्रमित हो चुके है। आज की स्थिति में 1030 एक्टिव मरीज है।

coronavirus.jpg

छत्तीसगढ़ में घट रहा कोरोना से मौत का आंकड़ा, स्वास्थ्य विभाग को ‘शून्य’ का इंतजार

रायपुर. शहर में जहां 18 मार्च 2020 को प्रदेश का पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला, वहां आज तक हजारों संक्रमित हो चुके है। आज की स्थिति में 1030 एक्टिव मरीज है। हालात नियंत्रण में है, मगर शहर की दो 2 पॉश कॉलोनियां अवंति विहार और डीडीनगर कोरोना की हॉट स्पॉट बनी हुई है। यहां रोजाना 7 से अधिक मरीज मिल रहे है। यदि मरीजों के मिलने का सिलसिला नहीं थमा तो जिला प्रशासन इन दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है। फिलहाल, अभी शहर का कोई भी क्षेत्र कंटेनमेंट जोन नहीं है।

पत्रिका’ के पास जिला प्रशासन की 21 नवंबर से 1 दिसंबर तक की रिपोर्ट है। इसके मुताबिक 52 कॉलोनियों में कोरोना के एक्टिव मरीज है या यूं कहा जाए तो करीब कबीर हर रिहायसी इलाके में संक्रमित मरीज हैं। मगर, पूर्व में जिस तरह से रामकुंड, कुकुरबेड़ा, विवेकानंद आश्रम के पास मंगलबाजार के एक ही स्थान से बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे थे, वैसी स्थिति फिलहाल नहीं है। कोरोना काबू में दिखाई दे रहा है। रोज आ रहे हैं फोन, आप स्वस्थ हैं।

जिला प्रशासन की तरफ से रोजाना लोगों को कॉल कर पूछा जा रहा है कि आप स्वस्थ है? सर्दी, जुखाम, बुखार तो नहीं है। आपके परिवार में किसी को लक्षण तो नहीं है। यह इसलिए ताकि आप जागरूक रहें, सतर्क रहें। यह न भूलें कि कोरोना समाप्त नही हुआ है।

राजधानी की सीमा में एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं, प्रशासन कर रहा कुछ क्षेत्रों पर विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो