scriptरविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर रोक, शेष परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी ऑफलाइन | Ban on first semester exam 2021 in Pt Ravi Shankar Shukla University | Patrika News

रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर रोक, शेष परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी ऑफलाइन

locationरायपुरPublished: Mar 10, 2021 07:27:43 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– गाइड लाइन का पालन करवाने कुलपति ने ली प्राचार्यों की बैठक- ऑनलाइन बैठक आयोजित कर कुलपति ने जारी किया निर्देश- गाइड लाइन का उल्लंघन होने पर केंद्र प्रभारी पर होगी कार्रवाई

Pt. Ravishankar university Exam

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की स्थगित परीक्षा पर निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल के बीच पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt Ravi Shankar Shukla University) प्रबंधन ने सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। रविवि प्रबंधन के जिम्मेदारों ने बुधवार को विभागाध्यक्षों और अधीनस्थ महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ ऑनलाइन बैठक ली। बैठक के दौरान प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को विवि प्रबंधन ने स्थगित करके, शेष अन्य परीक्षार्थियों की परीक्षा ऑफलाइन लेने का निर्देश जारी किया है। रविवि के परीक्षार्थियों की परीक्षा 19 मार्च से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, कोरोना के केस बढ़ने से कुलसचिव ने लिया ये फैसला

प्रथम सेमेस्टर के परीक्षार्थियों का शेड्यूल जारी होगा जल्द
विवि प्रबंधन के अनुसार कोविड गाइड लाइन का परिसर में सख्ती से पालन हो, इसलिए कम परीक्षार्थियों को परिसर में बुलाया जाएगा। प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने का मुख्य कारण यही है। प्रथम सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की समय सारिणी जल्द जारी करने की बात प्रबंधन के जिम्मेदारों ने की है। परीक्षाओं में गाइड लाइन का पालन करवाने की जिम्मेदारी केंद्र प्रभारियों को होगी। परिसर में परीक्षार्थियों और पर्यवेक्षकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। परीक्षा अपने साथ पानी की बोतल व सेनिटाजइर साथ ले जा सकेंगे।

19 से शुरू होगी सेमेस्टर परीक्षा
रविवि की सेमेस्टर परीक्षा के तहत एमए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 मार्च से 1 अप्रैल तक होगी। एमएससी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 से 31 मार्च तक आयोजित की जाएगी। जबकि एमकॉम तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 मार्च से 5 अप्रैल तक होगी। रविवि से पीजीडीसीए, एलएलएम, एलएलबी, बीपीएड, एमएड, बीएड व अन्य सेमेस्टर परीक्षाएं भी मार्च से शुरू होगी। 3 अप्रैल से शुरू होने वाली प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर अभी ब्रेक रविवि प्रबंधन ने लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी सुपर्णसेन गुप्ता ने कहा, कुलपति ने केंद्राध्यक्षों और प्राचार्यों की ऑनलाइन बैठक बुधवार को आयोजित की थी। बैठक में प्रथम सेमेस्ट की परीक्षाओं पर रोक लगाने और शेष परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराए जाने का निर्देश जारी किया है। प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं के संबंध में समय सारिणी जल्द जारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो