scriptband treno ko chalu krane ki mang kangresiyo ne ki | एक माह के लिए कई ट्रेनें बंद होने से यात्रियों को हो रही भारी परेशानी, कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन | Patrika News

एक माह के लिए कई ट्रेनें बंद होने से यात्रियों को हो रही भारी परेशानी, कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन

एक माह के लिए बंद की गई 22 ट्रेनों की वजह से छत्तीसगढ़ की जनता को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस सदस्य और छत्तीसगह शासन के निगम मंडल के सदस्य सतीश अग्रवाल के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेसजनों ने मंडल रेल प्रबंधक के नाम 6 सूत्रीय ज्ञापन स्टेशन मैनेजर अजय कुमार को सौंपा।

रायपुर

Published: April 27, 2022 04:49:33 pm

भाटापारा। एक माह के लिए बंद की गई 22 ट्रेनों की वजह से छत्तीसगढ़ की जनता को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस सदस्य और छत्तीसगह शासन के निगम मंडल के सदस्य सतीश अग्रवाल के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेसजनों ने मंडल रेल प्रबंधक के नाम 6 सूत्रीय ज्ञापन स्टेशन मैनेजर अजय कुमार को सौंपा।
सतीश अग्रवाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने मंगलवार की शाम रेल यात्रियों को 22 ट्रेनों के एक माह के लिए बंद होने से हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए 6 सूत्रीय मांग पात्र का ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक के नाम स्टेशन प्रबंधक को सौंपते हुए उक्त ट्रेनों को पुन: चालू करने की मांग की है। दो अलग- अलग मांग पत्रों में कांग्रेसजनों ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अक्ती त्योहार में शादी का सीजन है, जिसमे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए सस्ता व सुविधा वाला साधन एक मात्र रेल है। एक साथ 22 ट्रेनों का संचालन 1 माह के लिए स्थगित किए जाने से अंचल सहित छत्तीसगढ़ के लोगों को बहुत ही ज्यादा परेशानी हो रही हैं। गर्मी का सीजन होने के कारण अन्य राज्यो की यात्रा में आने जाने वाले यात्रीगण 2 तीन माह पूर्व से ही अपना और अपने परिवार का आरक्षण कराए हुए थे, लेकिन एकाएक एक्सप्रेस ट्रेनों के भी निरस्त होने से पूर्व में प्लानिग कर बैठे परिजनों को परेशानियों का सामना करने मजबूर होना पड़ रहा है। पूर्व में भी कई ट्रेनें कोरोनाकाल से बंद पड़ी हुई है, उसके बाद 22 ट्रेनों का संचालन बंद करने से रेल यात्रियों के समक्ष परेशानी खड़ी हो गई है। बंद ट्रेनों को शीघ्र चालू ना किए जाने पर कांग्रेसजनों ने आंदोलन करने की बात कही है।
एक अन्य ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने स्थानीय स्टेशन में शेड का विस्तार करने, गोशाला से माता देवालय के मध्य रेम्प प्रणाली का फुटओवर ब्रिज बनाने, महिला यात्रियों के लिए भव्य प्रतीक्षालय बनाने, एमएसटीधारी यात्रियों को पूर्व की भांति एक्सप्रेस ट्रेनों में बैठने की पात्रता देने, प्लेटफार्म के बंद पड़़े कोच डिस्प्ले को यथाशीघ्र चालू कराने के मांग की है। स्थानीय स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार ने ज्ञापन को स्वीकार करते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने की बात कही। इस अवसर पर सतीश अग्रवाल के साथ ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनोद बल्लू अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, विक्की ठाकुर, अजय ठाकुर, अजयकांत शुक्ला, प्रमेन्द्र तिवारी, राजा तिवारी, विवेक यदु, लक्ष्मी पांडेय, प्रमिला साहू, राजेन्द्र वर्मा, मनमोहन कुर्रे, मनीष पंजवानी, हरीश लहरे, अमित मार्कण्डेय, कुमारी बाई टंडन एल्डरमैन, सीमा रात्रे,निर्मला कोशले, सतरूपा वर्मा, हेमिन धुव,सरस्वती साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।
एक माह के लिए कई ट्रेनें बंद होने से यात्रियों को हो रही भारी परेशानी, कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन
एक माह के लिए कई ट्रेनें बंद होने से यात्रियों को हो रही भारी परेशानी, कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.