scriptबैंकों की इ-कॉर्नर मशीन में खराबी न कैश डिपॉजिट न पासबुक प्रिंटिंग | Banks E Corner are damaged in Raipur Chhattisgarh | Patrika News

बैंकों की इ-कॉर्नर मशीन में खराबी न कैश डिपॉजिट न पासबुक प्रिंटिंग

locationरायपुरPublished: Nov 15, 2018 11:41:03 am

Submitted by:

Deepak Sahu

मशीनों की सर्विस की जिम्मेदारी बैंकों ने निजी एजेंसी को दे दी है, लेकिन बिना शिकायत के यह समस्या दूर नहीं की जा रही है

CGNews

बैंकों की इ-कॉर्नर मशीन में खराबी न कैश डिपॉजिट न पासबुक प्रिंटिंग

रायपुर . राजधानी में बैंकों के एटीएम, कैश डिपॉजिट मशीन, पासबुक प्रिंटिंग मशीनों में खराबी की वजह से रोजाना सैकड़ों ग्राहकों को परेशान होना पड़ रहा है। जिले के बैंकों में रोजाना 45 से 50 हजार ग्राहकों द्वारा लेन-देन होता है।
मशीनों की सर्विस की जिम्मेदारी बैंकों ने निजी एजेंसी को दे दी है, लेकिन बिना शिकायत के यह समस्या दूर नहीं की जा रही है। शहर के जयस्तंभ चौक पर स्थित एसबीआई के सबसे बड़े ब्रांच में तो तीनों मशीनों एक साथ खराब पाई गई, वहीं मोतीबाग स्थित पीएनबी, पंडरी स्थित पीएनबी, तात्यापारा चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि बैंकों में यह आलम है।
मशीनों के होने के बाद भी लोगों को इसका फायदा नहीं मिला पा रहा है। मजबूरन बैंकों में लाइन लगाकर खाते से रुपए निकालने, जमा करने पर पासबुक प्रिटिंग के लिए मैनुअल तरीके का सहारा लेना पड़ रहा है।

सुधरने का इंतजार
मशीनों में खराबी के बाद ग्राहक कई दिनों तक सुधरने का इंतजार करते रहते हैं। बैंक प्रबंधन का कहना है कि संबंधित कंपनियों के इंजीनियर ही खराबी दूर सकते हैं, जबकि बैंक प्रबंधन हमेशा त्वरित ग्राहक सेवा का वादा करते हैं।

फैक्ट फाइल
रायपुर जिले में
बैंक शाखाएं- 602
एटीएम- 450 से अधिक
रोजाना ग्राहक- 35-40 हजार
इन सरकारी बैंकों में अधिक अव्यवस्था


एसबीआइ
पीएनबी
सेंट्रल बैंक
बैंक ऑफ बड़ौदा
बैंक ऑफ इंडिया
यूनियन बैंक
कार्पोरेशन बैंक

पचपेड़ी नाका : बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया की पासबुक प्रिंटिंग मशीन आए दिन खराब रहती है। दुरुस्त होने पर भी कभी प्रिंट होता है तो कभी नहीं। पासबुक में बारकोड लगे होने के बाद भी मशीन लेन-देन को प्रिटिंग करने में विफल रही।

CGNews

जयस्तंभ चौक एसबीआई के एजीएम संजय शुक्ला ने बताया कि मशीनों में खराबी दूर कर ली जाएगी। लिंक फेल होने या अन्य खराबी आने पर सूचना चस्पा कर दी जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो