scriptबाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने सुकमा पहुंचे बस्तर कमिश्नर व आईजी | Bastar commissioner and IG reached Sukma to visit flood affected area | Patrika News

बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने सुकमा पहुंचे बस्तर कमिश्नर व आईजी

locationरायपुरPublished: Aug 27, 2020 08:07:46 pm

Submitted by:

ramdayal sao

झापरा, कुम्हाररास, एनएच 30 बाईपास व वार्ड क्रमांक 13 शबरी नगर में बाढ़ प्रभावित इलाके का लिया जायजा

बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने सुकमा पहुंचे बस्तर कमिश्नर व आईजी

बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने सुकमा पहुंचे बस्तर कमिश्नर व आईजी

रायपुर. बस्तर कमिश्नर अमृत खलखो और आईजी सुंदरराज पी. गुरूवार को सुकमा जिला मुख्यालय के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे। उन्होंने झापरा, कुम्हाररास, एनएच 30 बाईपास व वार्ड क्रमांक 13 शबरी नगर में बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लिया और प्रभावितों से चर्चा करके उनका हाल-चाल जाना। इस दौरान कलेक्टर चंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा सहित अन्य अधिकारी भी उनके साथ थे।
शबरी तट पर बसे शबरी नगर में बाढ़ प्रभावितों से मिलने पहुंचे कमिश्नर और आईजी के सामने सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू और उपाध्यक्ष आयशा हुसैन ने वार्ड क्रमांक 3, 6, 11, 12 व 13 में रिटेनिंग वाल बनाने के लिए मांग पत्र कमिश्नर को सौंपा, जिस पर उन्होंने जल्द स्वीकृति देने की बात कही। इस दौरान शबरी नगर के बाढ़ प्रभावितों ने जिला व नगरीय प्रशासन के कार्य की तारीफ की।
प्रभावितों ने कहा कि बाढ़ के दौरान कलेक्टर चंदन कुमार व उनकी टीम द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराया गया, राहत शिविर में भी बेहतर इंतजाम किए गए थे। इसके उपरांत कमिश्नर व आईजी ने सुकमा के कुम्हाररास क्षेत्र में कोविड सेंटर (नवा अभियान) पहुंचकर सेंटर प्रभारियों से चर्चा किए। सेंटर में कोविड संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहें प्रयासों के बारें जानकारी ली गई।
कमिश्नर और आईजी जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ राम वन गमन पथ के प्रमुख स्थलों में से एक सुकमा के रामाराम मंदिर के विकास कार्यों का अवलोकन करने रामाराम पहुंचे थे। तभी गांव में नेटवर्क नहीं होने के कारण पेड़ के नीचे पढ़ रहे बच्चों पर उनकी नजर पड़ी, उन्होंने बच्चों के पास जाकर उनसे चर्चा की जिस पर बच्चों ने बताया कि पढ़ाई तुंहर द्वार के तहत उनकी ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं वो रोज इसी तरह यहां आकर पढ़ते हैं। माओवाद प्रभावित क्षेत्र में शिक्षा के लिए बच्चों में इस प्रकार की ललक देखकर कमिश्नर और आईजी सहित अन्य अधिकारी अभिभूत हुए। सुकमा प्रवास में कमिश्नर खलखो और आईजी सुन्दरराज ने सुकमा के प्रमुख पर्यटन केन्द्र तुंगल डेम में बाढ़ के समय उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिला बल और नगर सेना के 51 अधिकारी-कर्मचारी को सम्मानित किए।

ट्रेंडिंग वीडियो