सीके नायडू अंडर-23 ट्रॉफी: संजीत देसाई शतक से चूके, छत्तीसगढ़ ने बनाए 341 रन

बीसीसीआई सीके नायडू अंडर-23 चार दिवसीय क्रिकेट ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ संजीत देसाई (95) और आनंद राव (75) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत रेलवे के खिलाफ पहली पारी में 341 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हालांकि, संजीत देसाई अपने शतक पूरा करने से मात्र 5 रन पीछे रहे गए। संजीत ने 95 रन की पारी खेली।

By: Dinesh Kumar

Published: 06 Jan 2020, 11:30 PM IST

रायपुर. बीसीसीआई सीके नायडू अंडर-23 चार दिवसीय क्रिकेट ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ संजीत देसाई (95) और आनंद राव (75) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत रेलवे के खिलाफ पहली पारी में 341 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हालांकि, संजीत देसाई अपने शतक पूरा करने से मात्र 5 रन पीछे रहे गए। संजीत ने 95 रन की पारी खेली। विशाखापट्टनम स्थित रेलवे के मैदान में खेले जा रहे इस मुकाबले में रेलवे ने टॉस जीतकर छत्तीसगढ़ को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। मैच के दूसरे दिन सोमवार को छत्तीसगढ़ अपनी पहली पारी केे स्कोर 252/4 रन से आगे खेलना शुरू किया और संजीत देसाई के 95 व आनंद राव के 75 रन की पारियों की बदौलत 113 ओवर में 341 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। शुभम सिंह ने 45 रन का योगदान दिया। रेलवे के गेंदबाज आदर्श सिंह ने 3, कनिष्ठ सेठ और युवराज ने 2-2 विकेट झटके।

रेलवे की पहली पारी में सधी शुरुआत
छत्तीसगढ़ को 341 रन पर रोकने के बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी रेलवे ने सधी शुरुआत की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रेलवे ने अंकुश सिंह के 57 और साहिम हसन के नाबाद 62 रन की पारियों के बदौलत 57 ओवर में 5 विकेट पर 202 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। अब मैच के तीसरे दिन मंगलवार को साहिम हसन अपनी पारी को आगे बढ़ाएंगे। छत्तीसगढ़ के शुभम सिंह ने गेंदबाजी भी में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट झटके। एसके चड्ढा और वी त्रिपाठी को एक-एक सफलता मिली।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned