scriptरणजी क्रिकेट ट्रॉफी: अमनदीप खरे शतक से चूके, छत्तीसगढ़ की पहली पारी 179 रन पर सिमटी | bcci ranji cricket trophy | Patrika News

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: अमनदीप खरे शतक से चूके, छत्तीसगढ़ की पहली पारी 179 रन पर सिमटी

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2020 10:38:02 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ की पहली पारी को सर्विसेज के गेंदबाज 179 रन पर रोकने में कामयाब रहे। अमनदीप खरे के 97 रन की सधी पारी के बावजूद मेजबान टीम पहली पारी में 179 रन ही बना सकी।

cg news

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: अमनदीप खरे शतक से चूके, छत्तीसगढ़ की पहली पारी 179 रन पर सिमटी

अमनदीप ने खेली 97 रन की पारी

रायपुर. बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ की पहली पारी को सर्विसेज के गेंदबाज 179 रन पर रोकने में कामयाब रहे। अमनदीप खरे के 97 रन की सधी पारी के बावजूद मेजबान टीम पहली पारी में 179 रन ही बना सकी। उसके 7 बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सके। जवाब में सर्विसेज की टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 81 रन बना लिए हैं। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन बुधवार को सर्विसेज ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेहमान टीम के कप्तान का फैसला उसके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। सर्विसेज के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने छत्तीसगढ़ की शुरुआत बेहद खराब रही। एक समय मेजबान टीम के शीर्ष चार विकेट मात्र 27 रन पर ही पैवेलियन वापस लौटे गए थे। लेकिन, इसके बाद अमनदीप खरे क्रीज पर उतरे और एकतरफा संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए अपने साथियों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर छत्तीसगढ़ को 150 रन तक पहुंचाया। अमनदीप टीम के 167 रन के स्कोर पर आउट हो गए, वे आठवें विकेट के रूप में वापस लौटे। वे शतक से 3 रन पीछे रह गए और अपनी पारी में 15 चौके जड़े। अमनदीप खरे को 97 रन के निजी स्कोर पर सर्विसेज के मोहित ने आउट किया। इसके बाद छत्तीसगढ़ की पहली पारी 52.1 ओवर में 179 रन ही सिमट गई। अमनदीप के अलावा विशाल सिंह 20 और अजय मंडल ने 24 रन की पारी खेली। सर्विसेज के गेंदबाज रोशन राज ने सर्वाधिक चार, दिवेश गुरदेव व शादाब नजर ने दो-दो विकेट झटके।
सर्विसेज के बल्लेबाजों की सधी शुरुआत
छत्तीसगढ़ को 179 रन पर रोकने के बाद जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेज के बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की है। पहले विकेट के लिए उसके सलामी बल्लेबाज मुमताज कादिर व एसयू यादव ने 52 रन की साझेदारीकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। हालांकि, फिर मेजबान गेंदबाज पुनीत दत्ते ने मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों को आउटकर उसकी रन गति पर लगाम लगाई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सर्विसेज ने पहली पारी में तीन विकेेट पर 81 रन बना लिए। सच्चिदानंद पांडे 1 रन पर नाबाद लौटे। वहीं, मुमताज ने 31 और मोहित ने 20 रन की पारी खेली। सर्विसेज अब मेजबान टीम के पहली पारी से 98 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं। छत्तीसगढ़ के गेंदबाज पुनीत दत्ते ने दो और वीर प्रताप सिंह ने एक विकेट झटके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो