scriptरणजी क्रिकेट ट्रॉफी: मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाफ सर्विसेज को पहली पारी में 219 रन की बढ़त | bcci ranji cricket trophy | Patrika News

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाफ सर्विसेज को पहली पारी में 219 रन की बढ़त

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2020 11:18:39 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाफ सर्विसेज ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली पारी में 398 रन बनाकर 219 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली है।

cg news

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाफ सर्विसेज को पहली पारी में 219 रन की बढ़त

पुनीत दत्ते ने पांच विकेट झटके

रायपुर. बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाफ सर्विसेज ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली पारी में 398 रन बनाकर 219 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली है। सर्विसेज को बढ़त दिलाने में राहुल सिंह और कप्तान रजत पालीवार ने अहम भूमिका निभाई। राहुल सिंह ने 115 और रजत पालीवार ने 91 रन की पारी खेली। पहली पारी में बढ़त हासिल करने के साथ ही सर्विसेज ने 3 अंक भी पक्के कर लिए हैं। इससे पहले मेजबान टीम की पहली पारी को सर्विसेज के गेंदबाजों ने 179 रन ही समेट दिया था। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले के दूसरे दिन गुरुवार को सर्विसेज अपनी पहली पारी के स्कोर 81/3 रन से आगे खेलना शुरू किया। सच्चिदानंद पांडे और राहुल सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर अपनी टीम की बढ़त की नींव रखी। सच्चिदानंद 14 रन के निजी स्कोर में आउट हो गए। फिर राहुल सिंह ने कप्तान रजत के साथ पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारीकर सर्विसेज का स्कोर 259 रन तक पहुंचाया। राहुल सिंह को 115 रन के निजी स्कोर पर विशाल सिंह ने आउट किया। इसके बाद कप्तान रजत ने अपने साथियों के साथ छोटी-छोटी साझेदारीकर सर्विसेज को 300 रन के पार पहुंचाया। राहुल के 115, रजत के 91 और नुकुल वर्मा के 32 रनों की पारियों की मदद से सर्विसेज पहली पारी में 398 रन का स्कोर बनाने में सफल रही और छत्तीसगढ़ के खिलाफ 219 रन की बढ़त हासिल कर ली। छत्तीसगढ़ के गेंदबाज पुनीत दत्ते ने पांच और वीर प्रताप सिंह व अजय मंडल ने दो-दो विकेट झटके।
दूसरी पारी में मेजबान टीम ने बनाए 17 रन
मेहमान टीम से 219 रन पिछडऩे के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम संभलकर खेलना शुरू किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छत्तीसगढ़ ने दूसरी पारी में बिना नुकसान के 17 रन बना लिए हैं। अनुज तिवारी नाबाद 10 व जीवनजोत सिंह नाबाद 6 रन पर बनाकर लौटे, जो मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम को हार से बचाने का प्रयास करेंगे। इससे पहले मैच के पहले दिन बुधवार को छत्तीसगढ़ ने अमनदीप खरे के 97 रन की सधी पारी के बावजूद पहली पारी में 179 रन ही बनाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो