scriptरणजी क्रिकेट ट्रॉफी: जीवनजोत और हरप्रीत के नाबाद शतक से मेजबान टीम की दूसरी पारी में वापसी | bcci ranji cricket trophy | Patrika News

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: जीवनजोत और हरप्रीत के नाबाद शतक से मेजबान टीम की दूसरी पारी में वापसी

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2020 11:14:06 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी में ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ सलामी बल्लेबाज जीवनजोत और कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया के नाबाद शतकों की बदौलत दूसरी पारी में वापसी करने में सफल रही।

cg news

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: जीवनजोत और हरप्रीत के नाबाद शतक से मेजबान टीम की दूसरी पारी में वापसी

सर्विसेज के खिलाफ दूसरी पारी में बनाए एक विकेट पर 325 रन

रायपुर. बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी में ग्रुप सी के अंतिम मैच और नौवें मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ सलामी बल्लेबाज जीवनजोत और कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया के नाबाद शतकों की बदौलत दूसरी पारी में वापसी करने में सफल रही। मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जीवनजोत के नाबाद 152 और हरप्रीत के नाबाद 101 रन की पारी के बदौलत दूसरी पारी में एक विकेट पर 325 रन बनाकर मेजबान टीम को हार से बचाते लिया और मैच को ड्रॉ के नजदीक ले गए। अब छत्तीसगढ़ दूसरी पारी में सर्विसेज के खिलाफ 109 रन से आगे हो गया है। इससे पहले मैच के दूसरे दिन सर्विसेज ने पहली पारी में 398 रन बनाकर 219 रन की बढ़त हासिलकर ली थी। वहीं, मेजबान छत्तीसगढ़ की पहली पारी 179 रन पर सिमट गई थी। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले के तीसरे दिन छत्तीसगढ़ अपने दूसरी पारी के स्कोर 17 रन से आगे खेलना शुरू किया। अनुज तिवारी और जीवनजोत सिंह ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारीकर छत्तीसगढ़ के बड़े स्कोर की नींव रखी। 50 रन के निजी स्कोर पर अनुज रिटायर्ड हर्ट हो गए। फिर बल्लेबाजी करने आए अभिमन्यु चौहान ज्यादा देर नहीं टिक सके और मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जीवनजोत सिंह ने कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया के साथ पारी को संभाला और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छत्तीसगढ़ को और झटके नहीं लगने दिया।
जीवनजोत व हरप्रीत में 194 रन की साझेदारी
पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली सर्विसेज के खिलाफ कप्तान हरप्रीत और जीवनजोत ने अपनी बल्लेबाजी से दूसरी पारी में शानदार पलटवार किया। हरप्रीत और जीवनजोत ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 194 रन की साझेदारीकर छत्तीसगढ़ को हार से निकाल लिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छत्तीसगढ़ ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 325 रन बना लिए हैं। हरप्रीत ने 164 गेंदों में 16 चौकों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी खेली। वहीं, जीवनजोत सिंह ने 253 गेंदों में 19 चौकों की मदद से नाबाद 152 रन बनाए। दोनों बल्लेबाज अब मैच के अंतिम दिन शनिवार को मेजबान टीम की दूसरी पारी को आगे बढ़ाएंगे। सर्विसेज के गेंदबाज सच्चिदानंद पांडे ने एकमात्र विकेट लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो