scriptबीसीसीआई अंडर-23 महिला वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट: उत्तराखंड ने छत्तीसगढ़ को करारी शिकस्त देकर किया बाहर | bcci under-23 women oneday cricket tournment | Patrika News

बीसीसीआई अंडर-23 महिला वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट: उत्तराखंड ने छत्तीसगढ़ को करारी शिकस्त देकर किया बाहर

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2020 10:25:43 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई अंडर-23 महिला वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत वाली छत्तीसगढ़ की महिला टीम अपने आखिरी दो मैच गंवाकर नाकआउट चरण से बाहर हो गई। बुधवार को खेले गए ग्रुप सी के अंतिम और आठवें लीग मुकाबले में उत्तराखंड ने छत्तीसगढ को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर बाहर कर दिया।

cg news

बीसीसीआई अंडर-23 महिला वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट: उत्तराखंड ने छत्तीसगढ़ को करारी शिकस्त देकर किया बाहर

रायपुर. बीसीसीआई अंडर-23 महिला वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत वाली छत्तीसगढ़ की महिला टीम अपने आखिरी दो मैच गंवाकर नाकआउट चरण से बाहर हो गई। बुधवार को खेले गए ग्रुप सी के अंतिम और आठवें लीग मुकाबले में उत्तराखंड ने छत्तीसगढ को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर बाहर कर दिया। इससे पहले छत्तीसगढ़ ने इस टूर्नामेंट में अपने शुुरुआत छह मुकाबलों में लगातार जीत हासिलकर शानदार शुरुआत की थी। चेन्नई के मैदान में खेले गए अंतिम मुकाबले में छत्तीसगढ़ की बल्लेबाजों ने उत्तराखंड की गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तराखंड की गेंदबाजोंं के सामने उसके एक भी बल्लेबाज टिककर नही खेल सकीं और पूरी टीम 37.4 ओवर में मात्र 66 रन पर सिमट गई। छत्तीसगढ़ की ओर से सिर्फ चार बल्लेबाज शिवी पांडे ने 15, शिवानी कृष्णा ने 19 और रितु मेश्राम व मनप्रीत कौर ने 10-10 रन की पारी खेल सकीं। अन्य सात बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सकीं। उत्तराखंड की गेंदबाज अमिशा ने पांच और कप्तान राधा चंद ने 3 विकेट झटके।
29.2 ओवर में ही जीती उत्तराखंड


67 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरीं उत्तराखंड की बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज ज्योति गिरी और राधवी ने पहले विकेट के लिए 40 रन की साझेदारीकर उत्तराखंड की जीत की नींव रखी। फिर राधवी को ममता भगत ने 19 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद बाद ज्योति ने नाबाद 32 और मेघा सैनी ने नाबाद 8 रन की पारी खेलकर उत्तराखंड को 29.2 ओवर में ही जीत दिला दी। उत्तराखंड ने 29.2 ओवर में एक विकेट पर 68 रन बनाकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया और छत्तीसगढ़ को 9 विकेट से हरा दिया।
नेट रन रेट मेंं आगे निकला उत्तराखंड


अंतिम और आठवें लीग मैच के बाद ग्रुप सी ने छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड छह-छह मैचों जीतकर कर 24-24 अंक हासिल कर बराबरी पर हैं। लेकिन, अंतिम मैच में छत्तीसगढ़ पर बड़ी जीत हासिलकर उत्तराखंड बेहतर रन रेट के आधार पर नाकआउट चरण में जगह पक्की कर ली। वहीं, छत्तीसगढ़ तीसरे स्थान पर पिसल गया और उसकी नाकआउट चरण में जगह बनाने की उम्मीदें लीग चरण में ही खत्म हो गईं। 8 मैचों के बाद उत्तराखंड का 6 जीत के बाद नेट रन रेट 1.47 है। वहीं, छत्तीसगढ़ का छह मैचों के जीत के बाद नेट रन रेट 0.577 ही है। गु्रप सी में राजस्थान और उत्तराखंड शीर्ष दो स्थान प्राप्त कर नाकआउट चरण में जगह बना ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो