scriptबीसीसीआई महिला टी-20 टूर्नामेंट : मनप्रीत के दोहरे प्रदर्शन सेे छत्तीसगढ़ ने की वापसी, तीसरे मैच में मणिपुर को हराया | bcci women T-20 cricket | Patrika News

बीसीसीआई महिला टी-20 टूर्नामेंट : मनप्रीत के दोहरे प्रदर्शन सेे छत्तीसगढ़ ने की वापसी, तीसरे मैच में मणिपुर को हराया

locationरायपुरPublished: Oct 18, 2019 01:03:41 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ अपने हरफनमौला खिलाड़ी मनप्रीत कौर के दोहरे प्रदर्शन सेे तीसरे मैच में वापसी करने में सफल रही। तीसरे मुकाबलेे में गुरुवार को छत्तीसगढ़ ने मणिपुर को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

cg news

बीसीसीआई महिला टी-20 टूर्नामेंट : मनप्रीत के दोहरे प्रदर्शन सेे छत्तीसगढ़ ने की वापसी, तीसरे मैच में मणिपुर को हराया

बीसीसीआई महिला टी-20 टूर्नामेंट : मनप्रीत के दोहरे प्रदर्शन सेे छत्तीसगढ़ ने की वापसी, तीसरे मैच में मणिपुर को हराया


रायपुर. बीसीसीआई सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ अपने हरफनमौला खिलाड़ी मनप्रीत कौर के दोहरे प्रदर्शन सेे तीसरे मैच में वापसी करने में सफल रही। तीसरे मुकाबलेे में गुरुवार को छत्तीसगढ़ ने मणिपुर को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। आरडीसीए मैदान में खेले गए इस मुकाबले में मणिपुुर नेे टॉस जीतकर पहले बल्लेेबाजी करनेे का निर्णय लिया। लेेकिन, मेजबान गेंदबाजों के सामने उसके बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सकीं। छत्तीसगढ़ की घातक गेंदबाजी के सामने मणिपुर की पूूरी टीम 20 ओवर में नौै विकेट पर मात्र 59 रन ही बना सकी। मणिपुर की आठ बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सकीं। केवल गंगा देवी ने सर्वाधिक 19 रन की पारी खेेल सकीं। छत्तीसगढ़ की गेंदबाज मनप्रीत कौैर, सायला आलम और श्रद्धा वैष्णव ने दो-दो विकेट झटके।
छत्तीसगढ़ ने 8 विकेट से हासिल की जीत
60 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरीं छत्तीसगढ़ की बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। हालांकि, सलामी बल्लेबाज शिल्पा साहू (14 रन) और शिवी पांडे (शून्य) 27 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद मनप्रीत कौर और यशी पांडे ने पारी को संभाला और 8.1 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 62 बना का विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। यशी पांडे नेे नाबाद 23 और मनप्रीत बल्लेबाजी में भी दम दिखाते हुए नाबाद 20 रन की पारी खेली। छत्तीसगढ़ ने 8 विकेट से मणिपुर को हरा दिया। इस जीत से मेजबान टीम को 4 अंक मिले।
चंडीगढ़ की उत्तराखंड पर जीत
गुरुवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच मुकाबला खेेला गया, जिसमें चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को हराकर 4 अंक हासिल किए। इस मैच में उत्तराखंड ने 19.2 ओवर में 66 रन बनाए थे। जवाब में चंडीगढ़ ने 16.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 69 रन का विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी मैदान में खेले गए दूसरे मुकाबले में उत्तरप्रदेश ने पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया और 4 अंक प्राप्त किए।
हिमाचल ने केरल को दी करारी शिकस्त
आरडीसीए मैदान में 17 अक्टूबर को खेले गए दूूसरे मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने शानदार जीत हासिल की है। हिमाचल प्रदेश ने केरल को 68 रन से हरा दिया। इस मैच में हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में केरल की टीम को हिमाचल के गेंदबाजों नेे 20 ओवर में 9 विकेट पर 101 रन पर समेट दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो