scriptक्या आप जानते हैं छत्तीसगढ़ के इस खूबसूरत जलप्रपात के बारे में, अभी पढ़ें खबर | Beautiful Rajpuri Waterfall in Ambikapur Chhattisgarh | Patrika News

क्या आप जानते हैं छत्तीसगढ़ के इस खूबसूरत जलप्रपात के बारे में, अभी पढ़ें खबर

locationरायपुरPublished: Jul 22, 2019 01:48:23 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में मौजूद है खूबसूरत राजपुरी जलप्रपात (Rajpuri Waterfall) – जलप्रपात के पास ही मौजूद है भगवान शिव का मंदिर (Lord shiva temple) – बारिश (Rainfall) के समय पिकनिक मनाने लगती है लोगों की भीड़

rajpuri waterfall

क्या आप जानते हैं छत्तीसगढ़ के इस खूबसूरत जलप्रपात के बारे में, अभी पढ़ें खबर

रायपुर. बारिश के मौसम में वाटरफॉल (Waterfall) घूमने जाना हर किसी को पसंद होता है। पहाड़ों के ऊपर से तेज धार से बहती पानी की धारा को देखना हर किसी को पसंद होता है। बारिश के मौसम (Rainy season) में अक्सर लोग ऐसी जगहों पर परिवार या दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने जाना पसंद करते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं छत्तीसगढ़ के सबसे खूबसूरत जलप्रपातों में शुमार राजपुरी जलप्रपात के बारे में। यह जलप्रपात अंबिकापुर से 70 किमी की दूरी पर और बागीचा मुख्यालय से 3 किमी की दूरी पर स्थित है। जलप्रपात पहुंचने के रास्ते में ही आपको चारो ओर हरियाली और पहाड़ देखते ही आपको प्रकृति की खूबसुरत छटा दिखने लगेगी। बारिश के मौसम में यहां लोगों की भीड़ होती है।

rajpuri waterfall

rajpuri waterfall
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो