ऑनलाइन मंगाए खाने में निकला कीड़ा, शिकायत करने कस्टमर केयर को फोन किया तो हो गए ठगी का शिकार

पुलिस के मुताबिक अमलीडीह निवासी डॉक्टर निरोज स्वाई ने रॉयल कैनल डॉग फूड से ऑनलाइन खाना मंगाया था। खाना घर पहुंचा, तो उसमें कीड़े लगे मिले। इसकी शिकायत करने के लिए उन्होंने कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। उसमें मिले नंबर पर उन्होंने कॉल किया।

By: Karunakant Chaubey

Published: 13 Nov 2020, 11:02 PM IST

रायपुर. ऑनलाइन मंगाए गए खाने में कीड़ा निकला और जब इसकी शिकायत की गई, तो ऑनलाइन ठगी हो गई। राजेंद्र नगर इलाके के एक डॉक्टर ने ऑनलाइन खाना मंगाया था। वह खराब निकला। इसकी शिकायत करने उन्होंने फूड कंपनी का कस्टमर केयर सर्च किया और उसमें कॉल किया। कस्टमर केयर की आड़ में ऑनलाइन ठगी करने वाले ने डॉक्टर का खाता खाली कर दिया। उनके खाते से 50 हजार रुपए से अधिक पैसे का आहरण कर लिया।

पुलिस के मुताबिक अमलीडीह निवासी डॉक्टर निरोज स्वाई ने रॉयल कैनल डॉग फूड से ऑनलाइन खाना मंगाया था। खाना घर पहुंचा, तो उसमें कीड़े लगे मिले। इसकी शिकायत करने के लिए उन्होंने कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया।

कोरोना की मार झेलने के बाद जांच पर कारोबारियों ने भृकुटी तानी, नापतौल विभाग का जांच अभियान बंद

उसमें मिले नंबर पर उन्होंने कॉल किया और पैसे वापस करने के लिए कहा। दूसरी ओर से ठग ने अपना नाम त्रिलोकी बताया और पैसे वापस करने का आश्वासन दिया और कहा कि गूगल पे ऑन करके मेरा नंबर एड कर लीजिए। इसके बाद एक ऑप्शन में भरने के लिए ठग ने कुछ नंबर बताए।

इसके बाद डॉक्टर ने उस स्थान पर भर दिया। इसके तत्काल बाद उनके एचडीएफसी बैंक खाते से 51 हजार 330 रुपए कट गए। इसका मैसेज मिलने के बाद डॉक्टर ने तत्काल आरोपी को फोन किया, तो उसने फिर यही प्रक्रिया दोहराने के लिए कहा। इससे उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसकी शिकायत उन्होंने राजेंद्र नगर थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: पुलिस आती है या नहीं सोच, फोन नंबर 112 पर जब बच्चे ने कहा- हो गया है दोस्त का अपहरण

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned