script..तो इस वजह से शिक्षाकर्मियों ने खत्म की हड़ताल, जानिए अंदर की पूरी बात | Because of this ShikshaKarmi ended the strike | Patrika News

..तो इस वजह से शिक्षाकर्मियों ने खत्म की हड़ताल, जानिए अंदर की पूरी बात

locationरायपुरPublished: Dec 06, 2017 06:09:26 pm

शिक्षाकर्मी संविलियन सहित कई मांगे पूरी हुए बगैर ही हड़ताल वापस लेने की बड़ी वजह कुछ भी हो लेकिन जो बातें सामने आ रही है वह बेहद चौंकाने वाला है।

Chhattisgarh ShikshaKarmi

Shikshakarmi

रायपुर . छत्तीसगढ़ बंद में कांग्रेस का सथर्मन मिलने के बाद आधी रात नाटकीय ढंग से बिना शर्त हड़ताल वापस लेने की घटना से एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। एक ओर जहां शिक्षाकर्मियों में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है तो दूसरी ओर, राजनीतिक गलियारों में विपक्षी पार्टी समर्थन से अपनी बड़ी सफलता मान रही है। संविलियन सहित कई मांगे पूरी हुए बगैर ही हड़ताल वापस लेने की बड़ी वजह कुछ भी हो लेकिन जो बातें सामने आ रही है वह बेहद चौंकाने वाला है। जानिए अंदर की पूरी बात।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हुई रिहाई
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को सीएम हाउस में बैठक ली। इसमें उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिए कि गिरफ्तार शिक्षाकर्मियों को तत्काल रिहा करने के लिए जरूरी प्रयास करें। साथ ही उन्होंने पंचायत विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल को बर्खास्त शिक्षाकर्मी की बहाली के लिए जरूरी प्रयास करने को कहा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ही शिक्षाकर्मियों की रिहा होनी शुरू हो सकी।

सामने आई चंदा वसूली की बात
हड़ताल समाप्त होने के बाद अभी कई तरह की बातें सामने आ रही है। शिक्षाकर्मियों का कहना है कि हड़ताल के लिए कुछ पदाधिकारियों ने प्रदेशभर में उनसे चंदा लिया था। अब सवाल उठा रहा है कि उस रकम का क्या होगा? इस संबंध में मोर्चा के पदाधिकारी भी गोलमोल जवाब देकर पूरा ठिकरा नीचे के पदाधिकारियों पर फोड़ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो