scriptbecome a millionaire with 1, 5,10 rupee note, know complete process | आप भी 1, 5 और 10 रुपये के नोट से बन सकतें है लखपति, जानें पूरा प्रॉसेस | Patrika News

आप भी 1, 5 और 10 रुपये के नोट से बन सकतें है लखपति, जानें पूरा प्रॉसेस

Extremely Rare Notes: मान लीजिए आपके पास 1, 5 या 10 रुपये का अनोखा नोट है, तो आप इससे हजारों या लाखों रुपये कमा सकते हैं. यूनिक नोट से आप 35,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच कोई भी रकम पा सकते हैं.

रायपुर

Updated: June 21, 2022 04:41:03 pm

Extremely Rare Notes India: यदि आप घर बैठे अपने इनकम को बढ़ाना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक बढ़िया आइडिया है. घर बैठे बहुत सारा पैसा कमाने के लिए आपके पास कुछ पुराने नोटों का कलेक्शन होना जरूरी है. इसके लिए आपको अपनी जेब, गुल्लक या पर्स को खंगालना होगा. अगर आपके पास 5 रुपये का यूनिक नोट है, तो आप घर से बाहर निकले बिना मालामाल हो जाएंगे. बहुत से लोग दुर्लभ सिक्के या नोट की खरीदारी करते हैं. अगर आपके पास कोई दुर्लभ नोट या सिक्का है तो आपके पास लखपति बनने का मौका है.

paisa.jpg

5 रुपये के नोट से मिल सकते हैं 30,000 रुपये
अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है, तो आप पलक झपकते ही आसानी से 30,000 रुपये कमा सकते हैं. हालांकि, 5 रुपये के नोट में कुछ खास विशेषताएं हैं. पांच रुपये के इस नोट में ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए. साथ ही इसमें अंक लिखे होने चाहिए. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इस नोट को प्रकाशित किया है. यह नोट बेहद असामान्य माना जाता है. अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई नोट है तो आप उसे Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं.

1 रुपए के नोट से कमा सकते हैं 45,000 रुपये
अगर आपके पास 1 रुपये का पुराना नोट है तो आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. आप 1957 में आरबीआई गवर्नर एचएम पटेल द्वारा हस्ताक्षरित एक रुपये का नोट ऑनलाइन बेच सकते हैं. इसका सीरियल नंबर 123456 है. इस नोट को 45,000 रुपये की कीमत में बिक्री के लिए पेश किया जा रहा है. इन नोटों को कॉइनबाजार वेबसाइट पर बेचा जा सकता है.

10 रुपए के नोट से भी कमाएं 25000 रुपए
अगर आपके पास 10 रुपये का नोट है जिस पर अशोक स्तंभ की छवि है, तो आप इससे बहुत पैसा कमा सकते हैं. ये 10 रुपये के नोट 1943 में ब्रिटिश राज के तहत जारी किए गए थे, और सीडी देशमुख द्वारा हस्ताक्षरित हैं. इस नोट के बदले 20-25,000 रुपये तक मिल सकते हैं. दूसरे शब्दों में, यदि आपके पास तीनों प्रकार के नोट हैं, तो आप आसानी से एक लाख रुपये तक बना सकते हैं.

इन नोटों को देखने का तरीका यहां बताया गया है:
- अगर आपके पास ऐसे नोट हैं तो आप इसे विज्ञापन प्लेटफॉर्म कॉइनबाजार पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
- इस दुर्लभ नोट को खरीदने वाले इस वेबसाइट पर मोटी रकम दे रहे हैं.
- इस दुर्लभ नोट को बेचने के लिए, आपको पहले खुद को एक विक्रेता के रूप में Coinbazzar पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
- इसके बाद नोट की तस्वीर क्लिक करके उसकी फोटो अपलोड करें.
- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें.
- आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेबसाइट पर सत्यापित करें.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलJammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणदिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पतालMartyrdom: शेखावाटी का फिर एक लाल देश के नाम कुर्बान, आठ महीने की गर्भवती है पत्नीAlwar Mob Lynching: चिंरजीलाल को भीड़ ने चोर समझकर मार डाला, 7 आरोपी गिरफ्तारबिलासपुर से जोधपुर आ रही ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, जानें कितने हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.