scriptहोली से पहले शहर के बदमाशों की बनने लगी कुंडली, गुंडागर्दी करते दिखने पर भेजेंगे जेल | Before Holi, the horoscope of the miscreants of the city started, will | Patrika News

होली से पहले शहर के बदमाशों की बनने लगी कुंडली, गुंडागर्दी करते दिखने पर भेजेंगे जेल

locationरायपुरPublished: Mar 03, 2022 10:58:14 pm

Submitted by:

narad yogi

होली से पहले शहर के गुंडा-बदमाशों की थानों में कुंडली बननी शुरू हो गई है। गुंडागर्दी करते पाए जाने पर पुलिस उन्हें जेल भेजेगी। सभी थानों से उनके इलाके में सक्रिय बदमाशों की लिस्ट मंगाई जा रही है। उनके वर्तमान कामकाज, अड्डा और उनके गैंग के बारे में जानकारी ली जा रही है। पुलिस का फोकस सक्रिय बदमाशों पर है। सक्रिय बदमाश वसूली, गुंडागर्दी, चाकूबाजी और नशाखोरी में लिप्त रहते हैं।

रायपुर
होली से पहले शहर के गुंडा-बदमाशों की थानों में कुंडली बननी शुरू हो गई है। गुंडागर्दी करते पाए जाने पर पुलिस उन्हें जेल भेजेगी। सभी थानों से उनके इलाके में सक्रिय बदमाशों की लिस्ट मंगाई जा रही है। उनके वर्तमान कामकाज, अड्डा और उनके गैंग के बारे में जानकारी ली जा रही है। पुलिस का फोकस सक्रिय बदमाशों पर है। सक्रिय बदमाश वसूली, गुंडागर्दी, चाकूबाजी और नशाखोरी में लिप्त रहते हैं। होली जैसे मौकों पर पुरानी रंजिश भी निकालते हैं। फिलहाल पुलिस ने थानावार सक्रिय गुंडा-बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट बनाना शुरू कर दिया है।
रायपुर में 49 नए गुंडा-बदमाश
शहर में 200 से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर और गुंडा-बदमाश हैं। वर्ष 2021 में पुलिस के लिस्ट में नए 42 गुंडा-बदमाश और 7 निगरानी बदमाशों को शामिल किया गया है। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में पांच से ज्यादा अपराध हैं। इन लोगों पर पुलिस विशेष ध्यान दे रही है। इनमें से अधिकांश पर चाकू मारने, गुंडागर्दी करने के मामले हैं।
प्रतिबंधात्मक कार्रवाई बढ़ाई
पुलिस ने आदतन बदमाशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई बढ़ा दिया है। इसके अलावा आम्र्स एक्ट के तहत भी कार्रवाई तेज कर दी गई है। पिछले साल पुलिस ने 10 हजार से ज्यादा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी। इस साल भी पुलिस करीब दो हजार से ज्यादा कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा आम्र्स एक्ट के तहत भी बदमाशों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
नशे में करते हैं वारदात
होली के दौरान आदतन बदमाश नशा करके उत्पात मचाते हैं। चाकूबाजी के अलावा गुंडागर्दी और मारपीट भी करते हैं। यही वजह है कि पुलिस ने ऐसे लोगों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है, जो सक्रिय बदमाश हैं। टिकरापारा, खमतराई, उरला, गुढिय़ारी, सिविल लाइन, पंडरी जैसे इलाकों में चाकूबाजी और गुंडागर्दी की घटनाएं ज्यादा होती हैं। इस लिए इन इलाकों के आदतन बदमाश और नशेड़ी प्रवृत्ति वालों की जानकारी जुटाई जा रही है।
वर्सन
होली के मद्देनजर पुलिस सक्रिय बदमाश, नशेड़ी, आपराधिक रेकार्ड वालों की जानकारी तैयार कर रही है। किसी भी तरह की गुंडागर्दी, चाकूबाजी, रंगदारी करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अलावा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई, बाउंड ओवर और आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई बढ़ाया जाएगा।
-प्रशांत अग्रवाल, एसएसपी, रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो