scriptBefore the assembly elections, Congress will get a new state president | CG Politics: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, संगठन चुनाव की तारीख तय | Patrika News

CG Politics: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, संगठन चुनाव की तारीख तय

CG Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) को मई तक 300 से अधिक ब्लॉकों में ब्लॉक अध्यक्ष मिल जाएंगे और सितम्बर तक नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश अध्यक्ष बदलने की संभावना बहुत कम है।

रायपुर

Published: February 27, 2022 09:16:09 am

रायपुर. CG Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) को मई तक 300 से अधिक ब्लॉकों में ब्लॉक अध्यक्ष मिल जाएंगे और सितम्बर तक नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश अध्यक्ष बदलने की संभावना बहुत कम है, लेकिन प्रदेश की कार्यकारिणी में जरूरी बदलाव हो सकते हैं। संगठन चुनाव से पहले सदस्यता अभियान को गति देने के लिए शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और विधानसभा प्रभारियों की अहम बैठक हुई। कांग्रेस के चुनाव अधिकारी हुसैन उमर दलवई, प्रभारी सचिव चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उलका, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में हुई बैठक में संगठन चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। इसमें चुनाव कार्यक्रम की भी विस्तार से जानकारी दी गई।
inc_congress.jpg
CG Politics: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, संगठन चुनाव की तारीख तय
घर में बैठकर नहीं, घर जाकर बनाएं सदस्य
बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, सदस्य बनाने का लक्ष्य 10 लाख है। कांग्रेस का सदस्य बनना सम्मान का विषय है। हमें घर बैठ कर सदस्य नहीं बनाना है, बल्कि कांग्रेसियों के घर जाकर सदस्य बनाना है। सम्मान देने से हमारा कार्यकर्ता खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। सदस्यता हर ब्लॉक, हर जोन, हर सेक्टर में होना चाहिए। सदस्यता अभियान जन संपर्क का एक अच्छा अवसर है। हर जिले को दूसरे से बेहतर करने की कोशिश करना है। आपके पास अपनी सरकार की उपलब्धियों की फेहरिस्त है। उसको लेकर लोगों के पास जाना है। विपक्ष में रहते हमने तत्कालीन सरकार के खिलाफ खूब आंदोलन किया। सबने खूब कर्मठता दिखाई। अब अपने सफल कार्यक्रमों को लोगों को बताना है। हमें 2023 ही नहीं 2024 भी जीतना है।
यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- छत्तीसगढ़ में कैचप फैक्ट्री जाओ, वहां अपना टमाटर रखो और जेब में पैसा लो

तय समय तक 10 लाख सदस्यों का लक्ष्य होगा पूरा: मरकाम
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सदस्यता अभियान का विस्तृत प्रतिवेदन देते हुए बताया कि हम निर्धारित तिथि तक 10 लाख सदस्यों का लक्ष्य पूरा कर लेंगे। उन्होंने विभिन्न जिलों की सदस्यता की स्थिति की भी जानकारी दी। सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज बसोई ने कहा, छत्तीसगढ़ में संगठन मजबूत है। बढिय़ा सदस्यता अभियान चल रहा है जो जितना अधिक सदस्यता करेगा वह उतना सफल रहेगा।
80 सीटें जीतने का लक्ष्य
प्रदेश निर्वाचन अधिकारी हुसैन दलवई ने कहा,आपके मुख्यमंत्री की पूरे देश में चर्चा है। ऐसा नेता हो तो हमारे महाराष्ट्र में भी सरकार आ जाएगी। सरकार ऐसे ही काम करेगी तो आने वाले चुनाव में छत्तीसगढ़ में 80 सीटें आएंगी। उन्होंने कहा, पार्टी की सदस्यता अभियान पर विशेष ध्यान देना है। 10 लाख सदस्यता का लक्ष्य पूरा होना चाहिए। हर बूथ पर हर प्रकोष्ठ के लोग होना चाहिए। संगठन बूथ स्तर तक मजबूत हो। कांग्रेस की सदस्यता अभियान के ढांचे में फर्जीवाड़े का कोई स्थान नहीं है।
यह भी पढ़ें: योगी पर बघेल का कटाक्ष- बुलडोजर चलाने वाले नहीं कर सकते किसी का उद्धार

इन तारीखों को होंगे चुनाव
16 अप्रैल से 31 मई तक- प्राथमिक समितियों की कार्यकारिणी, ब्लॉक कमेटियों का चुनाव, ब्लॉक कमेटी द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकारिणी कमेटी व पीसीसी के एक सदस्य का चुनाव।
1 जून से 20 जुलाई तक- जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी कमेटी का चुनाव।
21 जुलाई से 20 अगस्त तक- पीसीसी जनरल बॉडी द्वारा पीसीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पीसीसी कार्यकारिणी तथा एआईसीसी सदस्यों का चुनाव।
सितम्बर से अक्टूबर के बीच- एआईसीसी द्वारा कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य और अन्य निकायों का चुनाव, प्लेनरी सत्र के दौरान (तिथियां बाद में घोषित होंगी)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त, मामला दर्जकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाहेमंत सोरेन माइनिंग लीज केस में PIL की मेंटेनेबिलिटी पर झारखण्ड हाईकोर्ट में 1 जून को सुनवाईकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टये है प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, 8 में से 7 खिलाड़ी एक ही टीम केकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.