scriptभारत बंद : सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैनात किए 1000 पुलिस बल, स्कूलों की हुई छुट्टी | Bharat bandh : 1000 security forces deployed in the city | Patrika News

भारत बंद : सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैनात किए 1000 पुलिस बल, स्कूलों की हुई छुट्टी

locationरायपुरPublished: Sep 10, 2018 04:39:22 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

भारत बंद के दौरान सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर्याप्त संख्या में बल लगाए गए हैं

bharat bandh

भारत बंद : सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैनात किए 1000 पुलिस बल, स्कूलों की हुई छुट्टी

रायपुर. कांग्रेस के भारत बंद को लेकर पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। एक हजार से अधिक अतिरिक्त बल तैनात हर जगह पर तैनात किए गए हैं । प्रतिबंधित मार्गों और स्थानों में किसी भी तरह का प्रदर्शन व रैली की अनुमति सरकार द्वारा नहीं दी गई है। पुलिस ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक लेकर इसकी जानकारी दी है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए एडी स्क्वाड, थानों का बल और अधिकारी तैनात हैं।

उल्लेखनीय है कि शास्त्री चौक से जयस्तंभ और आमापारा, एमजी रोड, कोतवाली रोड आदि प्रतिबंधित इलाका है। इसमें रैली और प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। कांग्रेस नेताओं को भी इसकी जानकारी दी गई है। एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि भारत बंद के दौरान सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर्याप्त संख्या में बल लगाए गए हैं। कानून व्यवस्था बिगाडऩे वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रायपुर समेत पूरे प्रदेश में बंद को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किए। रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह नुक्कड़ नाटक के जरिए पेट्रोल और डीजल कीमतों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने से आम जनता किस प्रभावित हो रही है के बारे में बताया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ नारे लगाए।

भारत बंद का शहर में मिला-जुला असर दिखाई दे रहा है। हालांकि कुछ दुकानें अभी भी खुली हुई हैं, इसे भी बंद कराने कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी झंडा लेकर बंद कराने में जुटे हुए हैं, शहर में लोगों से घूम-घूमकर बंद का समर्थन मांगा। कईयों ने पेट्रोल-डीजल वृद्धि के विरोध में अपना समर्थन भी दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो