scriptBharat Bandh: 3 कृषि कानून के विरोध में छत्तीसगढ़ भी आज बंद, कांग्रेस का समर्थन, भाजपा ने बताया ड्रामा | Bharat Bandh: organisations in Chhattisgarh to support Bharat Bandh | Patrika News

Bharat Bandh: 3 कृषि कानून के विरोध में छत्तीसगढ़ भी आज बंद, कांग्रेस का समर्थन, भाजपा ने बताया ड्रामा

locationरायपुरPublished: Sep 27, 2021 10:22:07 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Bharat Bandh: तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इसे छत्तीसगढ़ के अलग-अलग किसान संगठनों के साथ ही कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है।

bharat_bandh_news.jpg

Bharat Bandh: 3 कृषि कानून के विरोध में छत्तीसगढ़ भी आज बंद, कांग्रेस का समर्थन, भाजपा ने बताया ड्रामा

रायपुर. Bharat Bandh: तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इसे छत्तीसगढ़ के अलग-अलग किसान संगठनों के साथ ही कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। बंद में सरकारी स्कूल, कॉलेज खुले रहेंगे। तो निजी स्कूल के पालक संघ ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर ऑनलाइन क्लास की मांग की है।
कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने इसकी पुष्टि की, मगर भाजपा ने इस बंद का विरोध किया है। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा ने कहा कि ड्रामेबाज संगठन से किसान दूर रहें। अगर, बिल से आपत्ति है तो चर्चा करें, मगर टिकैत सिर्फ इस निरस्त करने की मांग कर रहे हैं, जो किसान हित में नहीं है। ट्रेड यूनियनों ने भी बंद का समर्थन करते हुए, इसमें शामिल होने का आव्हान किया है। उधर, इन्हीं कानूनों के विरोध को लेकर 28 सितंबर को राजिम में किसान महापंचायत प्रस्तावित है। इसमें किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव और मेघा पाटकर शामिल होंगी।

सीएम बोले राहुल गांधी ने सबसे पहले किया विरोध
मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा, केंद्र सरकार के तीनों कानूनों के खिलाफ सबसे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रैली निकाली थी। जिसके बाद पंजाब, हरियाणा के किसान और अलग-अलग राज्यों के किसानों ने आंदोलन किया, जो लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ के किसान भी शामिल हुए। इसके खिलाफ छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी हमने बिल पारित किया था, लेकिन राजभवन से कुछ नहीं हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो