scriptकेबीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी ट्विनसिटी गर्ल | Bhilai girl Ankita win 12.5 lacks in kbc | Patrika News

केबीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी ट्विनसिटी गर्ल

locationरायपुरPublished: Oct 21, 2020 04:23:09 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

अंकिता सिंह की फिलॉसफी से इंप्रेस हुए बिगबी, अजीत जोगी पर भी पूछा गया सवाल

केबीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी ट्विनसिटी गर्ल

शो के बाद होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ अंकिता सिंह।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. पॉपुलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में भिलाई की अंकिता सिंह ने अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए न सिर्फ12 लाख 50 हजार रुपए जीते बल्कि अपनी सोच से सदी के महानायक को भी प्रभावित किया। वे अभी तक की पहली ऐसी कंटेस्टेंट हैं जो इस सीजन में हॉटसीट पर इतना टाइम स्पेंड कर पाईं। पहले दिन सोमवार को करीब आधा घंटा और खेल के दूसरे दिन मंगलवार को करीब 1 घंटे शो में बनी रहीं। सबसे खास बात ये है कि 6 लाख 40 हजार के सवाल में उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं थी। जो उन्होंने अपने नॉलेज के हिसाब से सही जवाब दिया। इसके बाद साढ़े 12 लाख रुपए के सवाल का जवाब भी बड़ी चतुराई के साथ दिया। 25 लाख रुपए के सवाल पर उन्होंने रिस्क नहीं लिया लेकिन जब बिगबी ने गेस करने कहा तो जवाब सही बताया। सवाल था- भारत में एफ 16 फाल्कन लड़ाकू विमान उड़ाने वाला पहला भारतीय नागरिक कौन था? जवाब है रतन टाटा। गेम क्विट कर 12 लाख 50 हजार रुपए जीत गईं। वे इस राशि का कुछ हिस्सा घुमंतू बच्चों पर खर्च करेंगी।

स्टेज पर शहंशाह ने बताया, एेसे खेलते हैं हॉपस्कॉच

गेम स्टार्ट होते ही वे काफी नर्वस हो गईं और पहले सवाल पर ही लाइफलाइन का यूज किया। इस पर बिगबी ने चुटकी लेते हुए मजाकिया लहजे में खिंचाई भी की। अंकिता ने बताया, मैं क्लास फाइव में थी तब केबीसी शुरू हुआ और तबसे रेगुलर देख रही हूँ। कॉलेज के दौरान मैंने ट्राई करना शुरू किया। अंतत: मेरा सपना पूरा हुआ और मैं हॉट सीट तक पहुँचने में कामयाब हुई। हालांकि पहले सवाल पर ही मैंने लाइफलाइन लिया क्योंकि मैं थोड़ी नर्वस थी और प्रश्न पर कन्फ्यूज भी। सवाल था- इनमें से कौन सा खेल चौकोर आकार के डिब्बे बनाकर कूद-कूदकर खेला जाता है। ऑप्शन थे- हाइड एंड सीक, हॉपस्कॉच, रीवर एंड स्टोन और सेवन। सही जवाब था हॉपस्कॉच। हम इसे 7 गोला कहते हैं इसलिए कन्फ्यूजन हुआ। माहौल को मनोरंजक बनाने वे चेयर से उतर स्टेज में आए और हॉपस्कॉच खेलकर बताने लगे एेसे कूद-कूदकर खेला जाता है।

इस बात से हुए प्रभावित

अंकिता ने वीडियो में बताया कि घर का माहौल ठीक नहीं था। पैरेंट्स के बीच हमेशा लड़ाइयां हुआ करती थी। लाइफ में इसका काफी असर पड़ा। ब’चन ने सहमति जताई कि कई घरों में माहौल का असर ब’चों पर काफी बुरा पड़ता है लेकिन आपने कोई गलत रास्ता नहीं चुना ये बड़ी बात है। अंकिता ने बताया जब उम्र 24 थी तभी मैं बैंकर बन गई। बैंक में जॉब मिली तो मैं घर को संभालने लगी। वीडियो देखकर ब’चन ने अंकिता से पूछा कि आपने कैसे सामना किया इन परिस्थितियों का और कैसे निगेटिविटी से पॉजिटिविटी तक पहुंचीं? इस पर अंकिता का जवाब सुनकर ब’चन ने काफी एप्रीशिएट किया। अंकिता ने कहा कि आपके भीतर की शक्ति जो मोटिवेशन दे सकती है वो दुनिया की कोई और चीज नहीं।

इसलिए नहीं करना चाहती थीं शादी

शो में अंकिता ने बताया, पैरेंट्स की अनबन को देखकर मेरा मन शादी से विमुख हो गया था। मैं शादी की बात से ही चिढ़ जाया करती थी। एक समय एेसा आया जब मुझे लगा जिंदगी गुजारने के लिए एक साथी जरूर होना चाहिए। इसी बीच अमिताभ ब’चन ने चुटकी ली, चाल आपने ही चली होगी। उन्होंने बिना देर किए दर्शकों को बताया कि अंकिता ने ही प्रपोज किया था। जल्द ही वैवाहिक बंधन में बंधने जा रही हैं।
केबीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी ट्विनसिटी गर्ल

अजीत जोगी पर सवाल
6 लाख 40 हजार रुपए का सवाल था कि राजनीति में आने से पहले वे किस पोस्ट पर थे। आईपीएस, आईएफएस, आईएएस और आईआरएस। इसका जवाब अंकिता ने बहुत जल्दी दिया जबकि उनके पास लाइफलाइन भी नहीं थी। जवाब था- आईएएस। मालूम हो कि स्व. जोगी राजनीति में आने से पहले कलेक्टर थे।

केबीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी ट्विनसिटी गर्ल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो