scriptभिलाई की इस युवती ने बढ़ाए छोटे पर्दे की ओर कदम, कई टीवी सीरियल्स में आई नजर | Bhilai girl smita sharan become tv actress | Patrika News

भिलाई की इस युवती ने बढ़ाए छोटे पर्दे की ओर कदम, कई टीवी सीरियल्स में आई नजर

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2020 02:56:23 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

टीवी एक्ट्रेस स्मिता शरण शेयर की जर्नी

भिलाई की इस युवती ने बढ़ाए छोटे पर्दे की ओर कदम, कई टीवी सीरियल्स में आई नजर

स्मिता टीचिंग भी कर चुकी हैं लेकिन वे नेम एंड फेम भी हासिल करना चाहती हैं।

ताबीर हुसैन @ रायपुर। छत्तीसगढ़ में टैलेंट की कमी नहीं है। यहां के कई युवा टीवी से लेकर बॉलीवुड के फलक में सितारे बने हुए हैं। भिलाई की स्मिता शरण अपने सपनों को पूरा करने मायानगरी में कदम रखते हुए अपनी काबिलयत के दम पर छोटे पर्दे में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं। उनकी कहानी काफी इंट्रेस्टिंग है। टेक्नोलॉजी में मास्टरी के बाद वे एक्ट्रेस बनीं। आज हम बता रहे हैं। उनकी कहानी उन्हीें की जुबानी। वे कहती हैं मैंने एक्ट्रेस बनने का सोचा नहीं था लेकिन कहते हैं कि कुछ चीजें डेस्टिनी में लिखी होती है। मेरी कहानी भी इसी का उदाहरण है। अगर आप ऑनेस्ट और लॉयल हैं तो गोल तक पहुंचने में देर हो सकती है लेकिन पहुंचेंगे जरूर, बस थोड़ा सब्र चाहिए। बहू बेगम, ये रिश्ते हैं प्यार के, परमअवतार श्रीकृष्ण, लाल इश्क ओर मेरी हानिकारक बीवी टीवी सीरियल में एक्टिंग की छाप छोड़ चुकी भिलाई की स्मिता लॉकडाउन से ठीक पहले वे मुंबई से लौटीं। वे कहती हैं, न तो मैंने कभी एक्टिंग की थी और न थियेटर। लिहाजा मैं चाहती थी कि छोटे रोल से कॅरियर की शुरुआत हो और इसी बहाने शूट कैसे होता है समझ सकूं। मेरा मानना है कि रोल कैसा भी हो, एक छोटा सा कैरेक्टर शो में जान डाल सकता है। बड़े काम की शुरुआत कहीं न कहीं छोटे काम से होती है। 30 मार्च 2019 को केसरी नंदन सीरियल से शुरुआत हुई और इसके बाद मुझे कई शो मिलने लगे।
भिलाई की इस युवती ने बढ़ाए छोटे पर्दे की ओर कदम, कई टीवी सीरियल्स में आई नजर

टीचिंग के साथ किया गेट क्वालीफाई

इंजीनियरिंग के बाद पार्थिवी इंजीनियरिंग कॉलेज में दो साल पढ़ाया और साथ-साथ गेट की प्रिपरेशन की। गेट क्वालिफाई कर रायपुर के डीमेट कॉलेज से एमटेक किया। उस वक्त जॉब सर्च कर रही थी। इलेक्ट्रानिक ब्रांच से होने के कारण टीचिंग में जॉब नहीं मिली। मैंने सीजीपीएससी क्रेक करने के लिए कोचिंग ज्वाइन किया। नॉन टेक्नीकल फील्ड में आना थोड़ा टफ था लेकिन मैंने दो बार प्री दिया पर सफल नहीं हुई। मैं डिप्रेशन में चली गई। ऐसा लगने लगा कि सिवाय एजुकेशन के किसी और फील्ड में कुछ नहीं कर पाऊंगी। दोस्तों ने कहा एक्टिंग में ट्राई करो डांस पसंद था तो रियलिटी शो के ऑडिशन के लिए भी ट्राई किया। फ्रेंड्स ने कहा कि डांस की वजह से एक्प्रेशन अच्छे हैं तो एक्टिंग में ट्राई करो। 2019 की जनवरी में मैं सपनों को लेकर मायानगरी पहुंची। सपनों को पूरा करने का जज्बा हो तो मुंबई बांहे फैलाए आपका इंतजार कर रही है। एक्टिंग की दुनिया में दूर-दूर तक कोई एप्रोच नहीं थी। मैंने तय कर लिया था कि अगर कुछ न हुआ तो जॉब कर लूंगी और साइड बाय साइड ऑडिशन दूंगी। मेरे फ्रेंड्स से मुझे पता चला कि आराम नगर वरसोवा में ऑडिशन होते हैं। गूगल से मैंने प्रोडक्शन हाउस सर्च कर लिया था।
भिलाई की इस युवती ने बढ़ाए छोटे पर्दे की ओर कदम, कई टीवी सीरियल्स में आई नजर

ऑडिशन देते रहो, सही वक्त पर मिलता है रिजल्ट

मैं रोजाना ऑडिशन देने लगी। सलेक्शन नहीं होने की वजह से डिप्रेस्ड भी होने लगी थी। मुझे एक बात समझ में आई कि आप ऑडिशन देते रहो और रिजल्ट का वेट मत करो। सही वक्त का इंतजार करो। मुंबई में मैंने कॉस्टिंग ग्रुप ज्वाइन किया था। फेसबुक पर पोस्ट देखकर अपनी प्रोफाइल भेजा करती थी। मैं फेक पोस्ट का भी शिकार हुई हूं। मेरा लक अच्छा था कि मैं गलत रास्ते पर नहीं गई। एफबी के जरिए ही मुझे पहला काम मिला।

नए लोग क्या करें

मैंने घर पर ही मोनोलॉग बनना स्टार्ट किया। प्रोफाइल में मोनोलॉग के साथ 3-4 फोटो अटैच कर भेजने लगी। जो लोग एक्टिंग की फील्ड में जाना चाहते हैं वे इंस्टाग्राम में अपडेट देखकर जेनिविन कॉस्टिंग डायरेक्टर के वाट्सऐप नंबर पर अपनी प्रोफाइल भेज सकते हैं। मुंबई में हर तरह के लोग मिलेंगे बस आपको पहचानना है कि इसमें से सही कौन है। कुछ लोग आपको बहकाते हैं और कुछ सही में मदद करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो