भुईंया का सर्वर बंद, परेशान रहे लोग, तहसील और रजिस्ट्री कार्यालय में नहीं हुआ काम

Bhuiya server Down : - अब रोजाना की रजिस्ट्री ( Registry office) होने से उनका काम बढ़ रहा है और लोग भी परेशान है। कई दिनों से रजिस्ट्री के चक्कर में दोनों पक्ष से लोग परेशान हो रहे हैं।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 16 Oct 2020, 02:06 PM IST

रायपुर। भुईंया का सर्वर डाउन (Bhuiya server Down) रहने की वजह से तहसील का ऑनलाइन सिस्टम ठप (Online system closed) हो गया है। इसके चलते तहसील में रजिस्ट्री करवाने वालों की कतार रोजाना बढ़ती जा रही है। ऑनलाइन सिस्टम (e- ragistry) के प्रति लोग नाराजगी भी जता रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक इन दिनों रजिस्ट्री कार्यालय ( Registry office) में रुटीन में 118 अप्वाइंटमेंट दिए जा रहे हैं। मतलब 118 रजिस्ट्री रोजाना हो रही हैं।

टोकन में लोगों को निर्धारित टाइम बताकर उनकी रजिस्ट्री करवाई जाती है, लेकिन गुरुवार को सर्वर डाउन (Bhuiya server Down) होने की वजह से ऑनलाइन सिस्टम से बनाई व्यवस्था भी ठप हो गई है। अब रोजाना की रजिस्ट्री होने से उनका काम बढ़ रहा है और लोग भी परेशान है। कई दिनों से रजिस्ट्री के चक्कर में दोनों पक्ष से लोग परेशान हो रहे हैं।

ई-पंजीयन के लिए बाहर बैठ रहे लोग
ऑनलाइन सिस्टम के प्रशासन ने भले ही लाख दावे करे, लेकिन ऑनलाइन सिस्टम में कई तरह की अड़चनें आने लगी हैं। ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट सिस्टम (Bhuiya server Down) लेने से पहले फाइल को चेक करवाना और उसकी कागजी प्रक्रिया ऑनलाइन करने से ही आवेदकों की लंबी कतारें लगने लगी है।

लोकसेवा केंद्र भी सूने
सर्वर बंद होने की वजह से तहसील और कलेक्टोरेट कार्यालय में काम बंद रहा। इसके अलावा लोक सेवा केंद्र से भी लोगों को वापस लौटना पड़ा। बता दें कि लॉकडाउन के कारण पहले से ही सैकड़ों काम पेंडिंग पड़े हुए हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned