scriptअब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार करेगी शराबियों की गिनती | Bhupesh government of Chhattisgarh will count alcoholics | Patrika News

अब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार करेगी शराबियों की गिनती

locationरायपुरPublished: Oct 15, 2019 01:05:14 am

Submitted by:

bhemendra yadav

शराबबंदी के लिए बनी समिति ने दिया गणना का सुझावबगैर निजता उजागर किए शराब दुकानों से जुटाए जाएंगे आंकड़े

अब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार करेगी शराबियों की गिनती

प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सरकार शराब पीने वालों की गणना कराएगी। इसके लिए शराब की दुकानों से आंकड़े जुटाए जाएंगे। शराबबंदी और उसके प्रभावों का अध्ययन करने के लिए बनी राजनीतिक समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, आंकड़े जुटाते समय किसी की निजता का हनन नहीं होगा। किसी की पहचान भी उजागर नहीं की जाएगी।
विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, शराबबंदी के बाद शराबियों की स्थिति जल बिन मछली की तरह हो सकती है। उनके लिए इलाज और पुनर्वास केंद्रों की जरूरत होगी। इसलिए शराबियों के वास्तविक आंकड़े जरूरी हैं। उन्होंने बताया, यह सुझाव शराबबंदी का अध्ययन करने के लिए बनी प्रशासनिक समिति में आया था। अगर वे लोग प्रस्ताव बनाकर भेजते हैं तो हम भी उसपर चर्चा कर आगे बढ़ाएंगे। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का वादा किया था। सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराबबंदी लागू करने से पहले उसके प्रभावों का अध्ययन करने की बात कही। उसके बाद समाज प्रमुखों, प्रशासनिक अधिकारियों और सर्वदलीय विधायकों की एक समिति बनाकर अध्ययन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा-जकांछ ने नहीं भेजे विधायक

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, शराबबंदी के वादे को लेकर सरकार गंभीर है। लेकिन इसे जल्दीबाजी में लागू नहीं किया जा सकता। विधायकों की सर्वदलीय समिति बनाई गई है, लेकिन भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपने विधायकों का नाम तक नहीं भेजा है। दोनों दल इस मसले पर भी राजनीति कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो