scriptसीएम रैंकिंग में भूपेश देश में दूसरे नंबर पर, 81फीसदी जनता खुश | Bhupesh is second in the country in CM rankings, 81 percent people hap | Patrika News

सीएम रैंकिंग में भूपेश देश में दूसरे नंबर पर, 81फीसदी जनता खुश

locationरायपुरPublished: Jun 03, 2020 01:38:09 am

Submitted by:

lalit sahu

सर्वे: ओडिशा के नवीन पटनायक नंबर-१, पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के शिवराज 12वें स्थान पर
सिर्फ 8.93 फीसदी जनता ही ऐसी जो संतुष्ट नहीं

सीएम बोले- देरी से लिया निर्णय, राज्यों पर लगे आरोप गलत

सीएम बोले- देरी से लिया निर्णय, राज्यों पर लगे आरोप गलत

रायपुर. धान का 25 सौ रुपए न्यूनतम समर्थन मूल्य, किसानों की कर्ज माफी, आदिवासियों की जमीन वापसी जैसे कई महत्वपूर्ण फैसलों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जनता की संतुष्टि के पैमाने पर देश में दूसरे नम्बर का मुख्यमंत्री बना दिया है। उनसे आगे सिर्फ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं। आईएएनएस- सी वोटर सर्वे के मुताबिक प्रदेश सरकार के कामकाज से 56.74 फीसदी जनता पूरी तरह तो 33.25 प्रतिशत जनता कुछ हद तक संतुष्ट है। इस तरह 81.06 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ भूपेश सरकार देश में दूसरे नम्बर पर है। उनसे थोड़ा ही आगे 82.96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ ओडिशा सरकार नंबर 1 पर है। पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान12वें नम्बर पर हैं। सर्वे के मुताबिक देशभर में सरकारों के कामकाज से 48.95 फीसदी जनता ही पूरी तरह से संतुष्ट है, जबकि छत्तीसगढ़ में यह प्रतिशत 56.74 फीसदी है, जो अपने आप में सरकार के कामकाज की सफलता को बताता है।
सर्वे के आंकड़ों को देखे तो 33.25 फीसदी जनता ऐसी है, जो प्रदेश सरकार के फैसलों से कुछ हद तक संतुष्ट है। राष्ट्रीय स्तर पर यह आंकड़ा 28.31 फीसदी पर रुक जाता है। ठीक इसी तरह पूरे देशभर में 19.9 फीसदी जनता अपने सरकार के काम से नाराज है या फिर संतुष्ट नहीं है। छत्तीसगढ़ में सिर्फ 8.93 फीसदी जनता ही सरकार के कामकाज को नकार रही है।

कोराना संक्रमण के दौर में बड़ी उपलब्धि
कोरोना संक्रमणकाल ने देशभर की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। उद्योग बंद है और
बेरोजगारी व महंगाई की मार से जनता त्रस्त है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों को पछाडकऱ जनता की कसौटी में खड़ा उतरने का काम किया गया है। खास बात यह है कि अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या भी बहुत कम है। यहां अब तक सिर्फ दो मौत हुई है।

ये है 10 राज्यों के टॉप टेन सीएम

नवीन पटनायक, ओडिशा
भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़
पी विजयन, केरल
जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश
उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र
अरविंद केजरीवाल, दिल्ली
जयराम ठाकुर, हिमाचल
बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक
सर्वानंद सोनोवाल, असम
अशोक गहलोत, राजस्थान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो