scriptगंगरेल बांध में बड़ा हादसा, नाव पलटने से दो की मौत, 5 वर्ष की मासूम लापता | Big accident in Gangrel dam, two killed, 5 year old minor missing | Patrika News

गंगरेल बांध में बड़ा हादसा, नाव पलटने से दो की मौत, 5 वर्ष की मासूम लापता

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2020 08:02:51 pm

Submitted by:

CG Desk

पिकनिक मनाने के दौरान हादसा, चार अन्य लोगों को मछुआरों ने बचाया

gangreldam_accident.jpg
धमतरी . जिले के गंगरेल बांध में नौका विहार के दौरान डूबने से 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं लक्ष्मी मंडावी (5) का चौबीस घंटे के बाद भी अब तक पता नहीं चला है। इस घटना में शामिल चार अन्य लोगों को मछुआरों ने सुरक्षित बचा लिया है। पुलिस के मुताबिक कांकेर और नारायणपुर से 7 लोग घूमने के लिए गंगरेल बांध के ग्राम कोलियारी (अकलाडोंगरी) में आए थे। शाम करीब 4 बजे वे बांध में एक नाव में सवार होकर घूमने निकले।
इस दौरान नाव जब बांध के गहरे पानी में पहुंची, तभी मौसम अचानक बदल गया और जोर से हवाएं चलने लगी। इससे नाव का बैलेंस बिगड़ गया और वह पलट गई। जैसे ही इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली, वे मछुआरों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जाल डालकर बचाव कार्य में जुट गए। काफी मशक्कत करने के बाद मछुआरों ने किसी तरह दुर्गेश्वरी कांगे, सुनील कांगे, नीरा बाई मंडावी, और कीर्तन कोडेजुंगा को बाहर निकाला। उन्हें इलाज के लिए चारामा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहांं से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। इस हादसे में सुमित्रा नाग (16) , निवेदिका कांगे (3) की मौत हो गई।
हादसे से पहले बनाया था टिकटॉक वीडियो
बता दें कि पिकनिक मनाने पहुंचे इन लोगों ने हादसे से पहले टिकटॉक वीडियो भी बनाया था। वीडियो में नाव में सवार सभी लोग खुश और एंजॉय करते दिख रहे थे, लेकिन कुछ देर बाद ही एक ऐसी अनहोनी घटना हो गई, जिसने उनकी खुशियों को मातम में बदल दिया। इस हादसे के बाद से गांव में शोक की लहर छा गई है।
वर्जन
गंगरेल बांध में नौका हादसे में लापता बच्ची का 24 घंटे के बाद भी अब तक पता नहीं चला है। एसडीआरएफ, स्थानीय गोताखोर, पुलिस और गांव के मछुआरों की टीम बांध में रेस्क्यू आपरेशन चला रही है।
मनीषा ठाकुर, एएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो