सीएम ने ली आपात बैठक, नक्सलियों के खिलाफ अब चलेगा बड़ा अभियान

सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सल हमले के सम्बन्ध में आला अधिकारियों से जानकारी ली।

By: Anupam Rajvaidya

Updated: 14 Mar 2018, 12:10 PM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में १३ मार्च को नक्सली हमले में नौ जवानों के शहीद होने की घटना के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उच्च अधिकारियों के साथ आपात बैठक ली। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने इसमें आला अधिकारियों से नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के लिए कहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुकमा नक्सली हमले मामले को लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में शाम को आपात बैठक बुलाई गई। मुख्यमंत्री सिंह ने बैठक में सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सल हमले के सम्बन्ध में आला अधिकारियों से जानकारी ली।

रमन सिंह बोले- नक्सलियों का अस्तित्व संकट में
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि सुकमा जैसे आदिवासी बहुल जिलों में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिए सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा आदि के क्षेत्र में हर प्रकार के निर्माण और विकास के कार्य किए जा रहे हैं, जिससे इन जिलों की तस्वीर बदल रही है और नक्सलियों का अस्तित्व संकट में हैं। इससे घबराकर उनके द्वारा विकास कार्यों में रुकावट डालने के लिए इस प्रकार का कायरतापूर्ण और शर्मनाक हमला किया गया है। यह नक्सलियों की जन-विरोधी और विकास-विरोधी हिंसक मानसिकता का परिचायक है।

बैठक में आला अधिकारी हुए शामिल
आपात बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनिल कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रमनियम, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन डी.एम. अवस्थी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बैठक में नक्सलियों के खिलाफ रणनीति पर मंथन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमले की तीव्र निंदा की। उन्होंने जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक अब नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा।

सीआरपीएफ के 9 जवान हुए शहीद
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस हमले में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए हैं तथा दो अन्य घायल हो गए हैं। घटना के बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव राय भटनागर रायपुर पहुंच गए हैं।

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned