बिलाईगढ़ जनपद सीईओ समेत तीन पटवारी रिश्वत लेते धरे गए, 79 हजार बरामद

एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ में चार अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर बिलाईगढ़ जनपद पंचायत सीईओ और तीन पटवारियों को रंगे हाथों रिश्वत (Bribe) लेते पकड़ा है।

By: Ashish Gupta

Published: 11 Jun 2021, 08:58 PM IST

रायपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ में चार अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर बिलाईगढ़ जनपद पंचायत सीईओ और तीन पटवारियों को रंगे हाथों रिश्वत (Bribe) लेते पकड़ा है। इनसे कुल 79 हजार की रकम बरामद की गई है।

पटवारी जहां किसानों से नामांतरण, ऋण पुस्तिका के बदले पैसों की मांग कर रहे थे तो वहीं जनपद सीइओ स्कूल में अहाता निर्माण के लिए रुपए ऐंठना चाहता था। शिकायतकर्ताओं ने इसकी एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की थी। इसके बाद एसीबी प्रमुख आरिफ एच शेख के निर्देश पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद सभी को गिरफ्तार कर स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: दूसरी युवती से बातचीत करने पर भड़की पत्नी ने बीच सड़क पर पति को बेरहमी से पीटा

सीईओ अहाता के मांग रहा था 20 हजार
ईओडब्ल्यू एवं एसीबी के निदेशक आरिफ शेख ने बताया कि बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ ब्लॉक स्थित एक स्कूल परिसर में अहाता निर्माण किया गया था। इसके 3 लाख रुपए के बिल का भुगतान करने के एवज में प्रार्थी से बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ द्वारा 20 हजार रुपए की मांग की गई थी। शिकायत पर टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते हुए शासकीय आवास बिलाईगढ़ से पकड़ा।

40 हजार रुपए के साथ धराया पटवारी
एसीबी ने सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले के बरियों में हल्का-26 के पटवारी अमित गुप्ता को भी 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी ने जमीन के दस्तावेज तैयार करने के एवज में अपने ही गांव ग्राम भेस्की के सियाराम गुप्ता से 50 हजार रुपए मांगे थे।

यह भी पढ़ें: रसूखदार की दादागिरी: गांव का रास्ता बंद कराया, जमीनें हड़पीं, ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का किया घेराव

8 हजार के साथ भनपुरी का पटवारी को भी दबोचा
एंटी करप्शन ने बस्तर ब्लॉक के भानपुरी के पटवारी मुकेश बिसाई को जमीन नामांतरण के लिए 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसकी एक ग्रामीण ने शिकायत की थी। रिश्वत के आरोप में पकड़ा गया पटवारी बिसाई कुंगारपाल हल्का-13 में पदस्थ था। एसीबी ने एक अन्य कार्रवाई में कवर्धा जिले की लोहारा तहसील में हल्का-22 और 23 में पदस्थ पटवारी गजेंद्र चंद्रवंशी को ऋण पुस्तिका के बदले 11 हजार रुपए लेने के लिए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई रायपुर टीम ने की है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned