scriptForbes India 30 under 30: बिलासपुर के आशय मिश्रा फोर्ब्स अंडर 30 के लिस्ट में हुए फीचर, ऐसे तय की जर्नी | Bilaspur's Aashay Mishra features in Forbes Under 30 list | Patrika News

Forbes India 30 under 30: बिलासपुर के आशय मिश्रा फोर्ब्स अंडर 30 के लिस्ट में हुए फीचर, ऐसे तय की जर्नी

locationरायपुरPublished: Feb 07, 2023 12:50:45 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

Forbes India featured Aashay Mishra of Bilaspur: फोर्ब्स इंडिया ने अपनी वार्षिक 30 अंडर 30 सूची जारी की है और बिलासपुर के आशय मिश्रा को फीचर किया गया है।

aashy.jpg

Forbes India featured Aashay Mishra of Bilaspur: रायपुर . छत्तीसगढ़ से स्कूलिंग करने के बाद मैंने कोटा जाकर इंजीनियरिंग की तैयारी की। वेल्लोर से ईईई में ग्रेजुशन किया। इस दौरान मैंने पाया कि टियर-2 और टियर-3 शहरों के युवाओं में उतनी समझ नहीं होती कि इंजीनियरिंग के चौथे साल में वे राउंड ऑफ सलेक्शन प्रोसेस, कोडिंग राउंड आसनी से क्लियर कर पाएं।

देश में हर साल 15 लाख इंजीनियर तैयार हो रहे हैं, इनमें से 70 प्रतिशत टियर-2 और 3 के हैं। तब मैंने अपने दोस्त अतुल्य कौशिक और मनीष अग्रवाल के साथ मिलकर प्रेपइंस्टा की शुरुआत की। इस साल के आखिर तक हमने 20 से 25 करोड़ रुपए का रेवेन्यू जेनरेट करने का टारगेट रखा है। यह बताया फोर्ब्स इंडिया की अंडर 30 लिस्ट में शुमार बिलासपुर के आशय मिश्रा ने।

हम ऐसे काम करते हैं
विभिन्न आईटी कंपनियां हर साल जुलाई से दिसबर तक हायरिंग करती है। यह दो तरीके से होता है। पहला कैंपस और दूसरा ड्राइव रन। कैंपस में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र शामिल होते हैं जबकि ड्राइव रन में जाने वाले युवाओं को हम गाइड करते हैं। ओटीटी की तर्ज पर हम भी अपने सबक्रिप्शन सेल करते हैं। छात्रों को ऑनलाइन गाइड करते हैं, स्किल्स सिखाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो