scriptआदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से होगी निगरानी, बायोमेट्रिक से मिलेगा प्रवेश | biometric entry will be provided | Patrika News

आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से होगी निगरानी, बायोमेट्रिक से मिलेगा प्रवेश

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 09:10:04 pm

कलेक्टर ने छात्रावासों में अनाधिकृत रूप से निवासरत छात्र-छात्राओं को तत्काल बाहर करने के निर्देश दिए हैं।

आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से होगी निगरानी, बायोमेट्रिक से मिलेगा प्रवेश

कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने मंगलवार को रेडक्रॉस सोसायटी के सभाकक्ष में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।

रायपुर. आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा सभी जगह बायोमैट्रिक मशीन पर उपस्थिति जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। कलेक्टर ने छात्रावासों में अनाधिकृत रूप से निवासरत छात्र-छात्राओं को तत्काल बाहर करने के निर्देश दिए हैं। राजधानी के दो छात्रावासों में रैगिंग की घटना सामने आने के बाद कलेक्टर ने अहम फैसला लेते हुए सभी छात्रावासों को सुरक्षित बनाने के निर्देश दिए है।
स्कूलों, आश्रम छात्रावासों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने को कहा गया है। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने मंगलवार को रेडक्रॉस सोसायटी के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में संग्रहण केन्द्रों से धान के उठाव, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।
होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं
चार मार्च से छत्तीसगढ़ परीक्षा बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो रही है। कलेक्टर ने इन परीक्षाओं के पहले फरवरी माह में प्री-बोर्ड की परीक्षाएं करने को कहा। परीक्षा के पहले विद्यार्थियों के लिए मोटिवेशनल कैम्प लगाने को भी कहा।
मतदाता दिवस पर दिलाएंगे शपथ
पंचायत निर्वाचन के जिले में दो चरणों 28 जनवरी और 3 फरवरी को होने वाले निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। कलेक्टर ने जिला के साथ विकासखंड स्तर भी कार्यक्रम आयोजित करने और स्कूलों में
शपथ दिलाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो