scriptनेताओं का दावा हमने किया बिरगांव का विकास, पर धरातल पर विकास की राह में धसा हैंडपंप | Birgaon Nagar Nigam Election: Leaders claim we have developed Birgaon | Patrika News

नेताओं का दावा हमने किया बिरगांव का विकास, पर धरातल पर विकास की राह में धसा हैंडपंप

locationरायपुरPublished: Dec 17, 2021 11:01:01 am

Submitted by:

Dinesh Yadu

प्रदेश के राजधानी रायपुर के बिरगांव नगर निगम (Birgaon Nagar Nigam) में आगामी 20 दिसंबर को मतदान होना है। मतदान के पहले सभी पार्टी के नेताओं का दावा करते नजर आते है कि बिरगांव का विकास हमने किया। लेकिन

Birgaon Nagar Nigam Election

नेताओं का दावा हमने किया बिरगांव का विकास, पर धरातल पर विकास की राह में धसा हैंडपंप

रायपुर. प्रदेश के राजधानी रायपुर के बिरगांव नगर निगम (Birgaon Nagar Nigam) में आगामी 20 दिसंबर को मतदान होना है। मतदान के पहले सभी पार्टी के नेताओं का दावा करते नजर आते है कि बिरगांव का विकास हमने किया। लेकिन जब बिरगांव नगर निगम के धरातल पर जाने पता चलता है कि करीब सवा लाख से ज्यादा की जनसंख्या वाली बिरगांव नगर निगम की रहवासी आज भी बुनियादी सुविधाओं के अभाव में जुझ रही है, करीब छ:साल बिरगांव नगर निगम बने हो गए है, खराब सड़कें, बजबजाती नालियां और गंदगी बीरगांव नगर निगम की पहचान बन चुकी है। जनता को अब भी बुनियादी सुविधाओं की रास्ता देख रही है।
वार्ड राधाकृष्ण में तालाब की जाने वाले मार्ग के बीच में ही पुराना हेंडपंप लगा हुआ है, जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती है। वही सड़के तो बनाया गया है,पर नाली के कारण कही रास्ता खत्म हो जाता है, तो कही सकरा हो गया है। और मेटल पार्क वार्ड में सड़क चलने के लायक नही है, बिना बारिश के सड़को में पानी व बड़े बड़े गढ्डे
बिरगांव की जय बुढ़ादेव वार्ड 27 के रहवासियों के लिए आज भी बदूबदार नाला व खराब सड़क के बीच जीवन ज्ञापन कर रहे है। रिंग रोड़ से सरोसा जाने वाले मार्ग पर स्थित महामाया नगर में करीब 15 सौ निवासियों को रोजना फैक्ट्रीयों से निकलने वाले गंदे पानी के बदबू के साथ जीवन ज्ञापन करना पड़ रहा है।
नेताओं का दावा हमने किया बिरगांव का विकास, पर धरातल पर विकास की राह में धसा हेंडपंप
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu
वही बात करे बीरगांव से उरला जाने वाली मार्ग की तो, एक साल पहले मुख्य मार्ग के दोनो तरफ पेवर ब्लॉक लगाया था। पर इस मार्ग में बड़े-बड़े वाहनों के आवाजाही से पूरा पेवर ब्लॉक जमीन में धर गया है, जिसे फिर से लगाया जा रहा है। इस मार्ग पर पेवर ब्लॉक लगाने कोई कारण नही है।
बात करे पार्क की तो नगर निगम बिरगांव के मुख्यालय के पास पिछले कई वर्षो से एक पार्क का निर्माण हो रहा है, जो अब तक पूरा नही हुआ है। अब तक पार्क में केवल एक पुराने झुले, दो डस्टबीन व एक खुला हुआ ट्रांसफार्मर के अलावा मिट्टी के ढेर है।मतदान के नजदीक आते ही सभी पार्टी प्रचार प्रसार तेज कर दिए है, कोई घर-घर जाकर मतदाताओं से मिल रहे है, तो कोई पुतली का नाच दिखा रहे है। वही कई ई रिक्शा के द्वारा प्रचार प्रसार करते नजर आ रहे है।
ग्रामीण विधायक सत्यनारायाण शर्मा ने कहा पिछले बार पांच भाजपा के महापौर द्वारा कोई भी विकास कार्य नही किया गया है, हमारी सरकार आने के बाद यहा पर सड़के और नाली बनी है। जनता जानती ही जिसकी सरकार रहती है,वही विकास करेंगी। भाजपा विकास के लिए पैसा कहा से लाऐगी।
वही पूर्व मंत्री राजेश मुणत ने कहा हमारी महापौर ने दो साल में बहुत सारे विकास कार्य किए है, लेकिन पिछले तीन साल से कांग्रेस की सरकार आने के बाद बिरगांव नगर निगम को पैसा मिलना बंद हो गया इसलिए विकास कार्य नही हो पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो