scriptदुर्लभ वन्यजीवों के अंगों की तस्करी में फंसा इस BJP नेता का छोटा भाई, जानिए कौन है ये मंत्री | BJP minister Kedar nath gupta's brother involved in animal smuggling | Patrika News

दुर्लभ वन्यजीवों के अंगों की तस्करी में फंसा इस BJP नेता का छोटा भाई, जानिए कौन है ये मंत्री

locationरायपुरPublished: Aug 31, 2018 12:25:17 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

करोड़ों के कारोबार सहित जानवरों के गर्भाशय, दांत, गुप्त अंग, नाखून, दांत, आंत आदि जब्त किए जाने की जानकारी दी गई थी।

animal smuggling

दुर्लभ वन्यजीवों के अंगों की तस्करी में फंसा इस BJP नेता का छोटा भाई, जानिए कौन है ये मंत्री

रायपुर. राजधानी के गोलबाजार स्थित जड़ी-बूटी और पूजा सामग्री की दुकान से जब्त किए गए दुर्लभ जीवों के अंगों की तस्करी के मामले में अब सियासी बवाल मच गया है। कांग्रेस ने इस पूरे मामले में सरकार को घेरते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं उस मंत्री के पद से इस्तीफे की मांग की गई है। इधर वन विभाग ने मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक जब्त सामग्रियों की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है। वर्तमान में कीमतों का सही आंकलन नहीं किया जा सका है, वहीं जब्त सामान को विशेषज्ञों से भी पड़ताल कराई जाएगी।

दरअसल यह दुकान छग पर्यटन मंडल के उपाध्यक्ष केदार नाथ गुुप्ता के छोटे भाई रत्नेश गुप्ता की दुकान है। बता दे कि 2 दिन पहले गोलबाजार में जानवरों की अंगों की तस्करी का खुलासा हुआ था, जिसमें करोड़ों के कारोबार सहित जानवरों के गर्भाशय, दांत, गुप्त अंग, नाखून, दांत, आंत आदि जब्त किए जाने की जानकारी दी गई थी।

animal smuggling

वन विभाग के प्रधान वन संरक्षक अरूण कुमार ने बताया कि मामले की जांच जारी है। जब्त अंगों की विशेषज्ञों द्वारा जांच कराई जाएगी, वहीं टीमें गठित की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो