बारिश में भीगते राजभवन पहुंचे भाजपा के सांसद-विधायक, राज्यपाल से की प्रदेश में चल रहे धर्मांतरण की शिकायत

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के बढ़ते मामलों को लेकर भाजपा ने कांग्रेस की राज्य सरकार के सरंक्षण में धर्मांतरण चलने का आरोप लगाते हुए राजभवन तक पैदल मार्च निकाला। बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में चल रहे धर्मांतरण की शिकायत भी की।

By: Ashish Gupta

Updated: 11 Sep 2021, 06:03 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण (Conversion) के बढ़ते मामलों को लेकर भाजपा ने कांग्रेस की राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) के सरंक्षण में धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए राजभवन तक पैदल मार्च निकाला। इस मार्च में भाजपा के सांसद, विधायकों के साथ सभी वरिष्ठ नेता बारिश में भीगते हुए राजभवन पहुंचे। बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में चल रहे धर्मांतरण की शिकायत भी की।

इससे पहले शांति मार्च के दौरान पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार धर्मांतरण के माध्यम से मतांतरण करने की कोशिश कर रही है। सरकार के सरंक्षण में धर्मान्तरण चल रहा है। आज भाजपा के सभी विधायक सांसद नेता राजभवन इसकी शिकायत करने जा रहे है अगर कांग्रेस सरकार ने यह धर्मांतरण नहीं रोका तो भाजपा जनता के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी।

बता दें कि 5 सितंबर को रायपुर में भाजपा और संघ के कार्यकर्ताओं ने रायपुर में मिशनरी से जुड़े हुए लोगों द्वारा डीडीनगर थाने में जबरन धर्मांतरण करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस दौरान धर्मांतरण करने के आरोप जिस पादरी पर लगे थे उसके थाने पहुंचने पर हिन्दू संगठनों के लोगों ने पादरी की पिटाई कर दी थी।

इस मामले में पुलिस ने भाजपा और आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं पर गंभीर आपराधिक मामले में एफआईआर तो दर्ज कर दी थी, लेकिन धर्मांतरण की शिकायत मिलने के बावजूद संबंधित लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जिसके खिलाफ भाजपा पिछले कई दिनों से लगातार आंदोलन कर रही है और इसी क्रम में आज इसकी शिकायत लेकर राज्यपाल के पास पहुंची है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ के किसान से मुलाकात को संयोग घोटाला बताने वाले रमन सिंह को CM भूपेश ने यूं दिया जवाब

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के CM के पिता नंदकुमार बघेल को मिली जमानत, विवादित बयान देने पर हुई थी गिरफ्तारी

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned