scriptखिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें भाजपा नेता : प्रवीण जैन | BJP should stop messing with the future of players | Patrika News

खिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें भाजपा नेता : प्रवीण जैन

locationरायपुरPublished: Nov 18, 2019 07:35:56 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोट्र्स सेल के प्रदेश अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने भाजपा नेताओं पर लगाए आरोप

खिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें भाजपा नेता : प्रवीण जैन

खिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें भाजपा नेता : प्रवीण जैन

रायपुर. खिलाडिय़ों का न कोई मजहब है ना कोई राजनैतिक पार्टी, उन्हें सिर्फ अपने खेल से मतलब है, खिलाड़ी दिन में 8-10 घंटे मैदान पर कड़ी मेहनत कर अपने खून पसीने से प्रदेश के लिए मैडल लाता है। इन खिलाडिय़ों को किसी धर्म विशेष और राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। फिर भी इन खिलाडिय़ों के प्रति पक्षपात की राजनीति अपनाई जा रही है। बल्कि भाजपा नेता इनके साथ कुटिल राजनैतिक षड्यंत्र कर उनका खेल कैरियर चौपट करने से भी बाज नही आते हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोट्र्स सेल के प्रदेश अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने सोमवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के निवर्तमान अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, अन्य खेलों में पूर्व कैबिनेट के इनके मंत्री व भाजपा नेता अंगद के पैर की तरह जमाए बैठे हैं, इन्हें खिलाडिय़ों के विकास की कोई चिंता नहीं है। 15 वर्ष के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने खिलाडिय़ों के लिए कुछ भी नही किया।
जैन ने कहा खेल संघ के पदाधिकारी इन भाजपा नेताओं के इशारे पर काम करते हैं और प्रदेश के होनहार राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के प्रति दुर्भावनावश उन्हें टीम में खेलने का अवसर नहीं देते है, लेकिन खिलाड़ी इस वजह से चुप रह जाते है क्योंकि खेलसंघ के मठाधीश इनका कैरियर चौपट कर देने की धमकियां देते हैं। लेकिन अब खिलाडिय़ों के सब्र का बांध टूट गया है और खिलाडिय़ों ने खेलसंघों में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है।

रायगढ़ के खिलाडिय़ों ने लिखित में दी हैं शिकायतें
जैन ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों के काफी खिलाडिय़ों ने लिखित में शिकायतें भेजी है, जिसमें रायगढ़ के ताइक्वांडो खिलाडिय़ों ने हस्ताक्षर युक्त पत्र लिख कर बताया है कि ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष द्वारा अपने राजनैतिक कद का फायदा उठाकर कुछ खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जाने से रोक दिया है, इतना ही नही इन राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाडिय़ों को फेडरेशन से निष्कासित कर इनका कैरियर चौपट कर दिया, इसकी वजह सिर्फ इतनी सी थी कि इन खिलाडिय़ों का सम्मान इनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की वजह से प्रदेश कांग्रेस स्पोट्र्स सेल ने खेल दिवस पर किया गया था। इसी तरह प्रदेश के सरगुजा संभाग के आदिवासी खिलाडिय़ों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें उन्हें ब्लैकलिस्टेड करने और खेल करियर चौपट कर देने की धमकी देने की बात कही गई।

खिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें भाजपा नेता : प्रवीण जैन

अपने पदों से इस्तीफा दें भाजपा नेता
प्रवीण जैन ने कहा भाजपा नेता खिलाडिय़ों के साथ राजनीति ना करें और नैतिकता के आधार पर अपने पदों से इस्तीफा दें और सभी खेल संघों में प्रतिभाशाली खेल से जुड़े लोगों को वरियता के आधार पर नियुक्ति करने में सहयोग करें, जिससे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी आगामी नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ को अधिक से अधिक मैडल दिला सकें। प्रदेश कांग्रेस स्पोट्र्स सेल हमेशा से सकारात्मक व रचनात्मक कार्य करती आई है किंतु यदि किसी भी खिलाड़ी के अधिकारों के साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो इसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो