छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा का भावनात्मक अटल दांव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा का भावनात्मक अटल दांव

Ashish Gupta | Publish: Sep, 03 2018 06:31:57 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

भाजपा ने मिशन-65 के तहत छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम बड़ा भावनात्मक दांव खेलने की तैयारी कर ली है।

राहुल जैन/रायपुर. भाजपा ने मिशन-65 के तहत छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम बड़ा भावनात्मक दांव खेलने की तैयारी कर ली है। पार्टी इस विधानसभा चुनाव में वाजपेयी पर आधारित फिल्म को लेकर आम मतदाता के घर-घर जाएंगी। करीब चार मिनट की शॉर्ट फिल्म में राज्य निर्माण में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान और उनके कार्यकाल का जिक्र होगा।

ये भी पढ़ें : इस प्रत्याशी का चुनाव हारने के बाद हुआ था भव्य स्वागत, तौला गया था सिक्कों और धान से

अटलजी के निधन के बाद राज्य सरकार ने कई शैक्षणिक संस्थाओं, सड़कों और नया रायपुर का नाम उनके नाम पर कर दिया है। साथ ही पार्टी ने भी अटलजी को सीधे जनता से जोड़ने की रणनीति बनाई है। इसके तहत 15 सितम्बर के बाद आम मतदाओं के घर-घर पहुंचने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस दौरान उन मतदाताओं पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, जिन्होंने शासन की योजनाओं का लाभ उठाया है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को बाकायदा सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कमजोर प्रदर्शन वाले बूथों पर राहुल और अमित शाह की नजर

प्रशिक्षण देकर करेंगे तैयार
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी इस काम में किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। यही वजह है कि कार्यकर्ताओं को घर-घर भेजने से पहले उनको प्रशिक्षण देकर तैयार किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में प्रशिक्षण का सिलसिला 5 सितम्बर से शुरू हो जाएगा। इस टीम में हर बूथ से बूथ अध्यक्ष, बूथ सचिव, बूथ पालक और बूथ एजेंटों को शामिल किया जाएगा। इन्हीं के मोबाइलफोन पर अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी फिल्म होगी। हितग्राहियों से चर्चा के दौरान ही यह शॉर्ट फिल्म दिखाई जाएगी।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी पर फिल्म तैयार हो रही है। अभी फिल्म के विषयवस्तु की जानकारी नहीं है।

Ad Block is Banned