scriptमोदी सरकार ने सवर्णों को दिया 10 प्रतिशत आरक्षण का तोहफा, भाजपा ने बताया ऐतिहासिक फैसला | BJP welcomes to Modi govt decision over 10 pc upper castes reservation | Patrika News

मोदी सरकार ने सवर्णों को दिया 10 प्रतिशत आरक्षण का तोहफा, भाजपा ने बताया ऐतिहासिक फैसला

locationरायपुरPublished: Jan 07, 2019 06:21:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र सरकार के अनारक्षित श्रेणी के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले का स्वागत किया है।

bjp

bjp

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र सरकार के अनारक्षित श्रेणी के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि यह समाज के सभी वर्गों के सर्वतोमुखी विकास की दृष्टि से लिया गया ऐतिहासिक निर्णय है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने सोमवार को जारी वक्तव्य में कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले से सवर्ण श्रेणी के उन निर्धन परिवारों को अपने आर्थिक आधार पर विकास का अवसर प्राप्त होगा, जो अब तक आर्थिक मोर्चे पर काफी चुनौतियों से जूझ रहे थे।
कौशिक ने कहा कि भाजपा शुरू से समाज के सभी वर्गों को विकास के समान अवसर मुहैया कराने की नीति पर चलती रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर काम किया है। समाज के सर्वतोमुखी विकास और निम्न आय वर्ग के परिवारों के प्रति संवेदनशील नीतियों पर कार्य करना भाजपा की राजनीतिक विशेषता है।
समाज के सभी वर्गों के समान विकास की इस अवधारणा से पं. दीनदयाल उपाध्याय के उस स्वप्न को साकार होते पूरा देश देखेगा, जो उन्होंने अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के रूप में देखा था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने इस निर्णय के लिए केन्द्र सरकार के प्रति आभार मानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी कैबिनेट को इसकी मंजूरी के लिए बधाई दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो