scriptBJP will announce candidates name soon for CG urban bodies elections | निकाय चुनाव: भाजपा अंतिम समय में करेगी पार्षद प्रत्याशियों का ऐलान, कई बड़े नेता भी उतर सकते हैं मैदान में | Patrika News

निकाय चुनाव: भाजपा अंतिम समय में करेगी पार्षद प्रत्याशियों का ऐलान, कई बड़े नेता भी उतर सकते हैं मैदान में

दिसंबर में होने जा रहे 15 नगरीय निकायों के चुनाव खासे अहम होने वाले हैं। यही वजह है कि भाजपा फूंक-फूंककर कदम रख रही है। उधर, भाजपा लॉस्ट ऑवर (अंतिम समय) में वार्ड प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी।

रायपुर

Published: November 28, 2021 12:43:33 pm

रायपुर. विधानसभा चुनाव 2018, उसके बाद 151 नगरीय निकायों और पंचायतों के चुनाव में भाजपा कुछ खास नहीं कर सकी। हार का सामना करना पड़ा। अब, दिसंबर में होने जा रहे 15 नगरीय निकायों के चुनाव खासे अहम होने वाले हैं। यही वजह है कि भाजपा फूंक-फूंककर कदम रख रही है। उधर, भाजपा लॉस्ट ऑवर (अंतिम समय) में वार्ड प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी।
urban body election
निकाय चुनाव: भाजपा अंतिम समय में करेगी पार्षद प्रत्याशियों का ऐलान, कई बड़े नेता भी उतर सकते हैं मैदान में
सूत्रों की मानें तो कई बड़े नेता अपनी किस्मत आजमा सकते हैं या पार्टी इन्हें मौका दे सकती है। इनमें पूर्व विधायकों, पूर्व महापौरों और विधायक के लिए दावेदार माने जाने वाले नेता भी मैदान में उतर सकते हैं। वहीं प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन करीब-करीब रोजाना वर्चुअली बैठकों में शामिल हो रही हैं, क्योंकि यह उनके लिए भी पहला चुनाव है। क्योंकि हार-जीत इनके लिए भी अहम होगी।
प्रभारियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर
भाजपा ने ऐन वक्त पर शुक्रवार को सभी 15 निकायों में प्रभारियों की नियुक्तियां कीं। इनमें सभी दिग्गजों को जिम्मेदारी दी गई है। इनमें नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से लेकर विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, सांसद और पूर्व मंत्री भी शामिल हैं। इन सभी की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।
आरक्षण का रहेगा अहम रोल- उधर, पार्षद पद के लिए आरक्षण का अहम रोल होगा। आरक्षण के चलते समीकरण बदलेंगे। अभी दावेदारी करने वाले भी बाहर हो सकते हैं, न चाहते हुए भी कईयों को मौका मिल सकता है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा, भाजपा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रत्याशियों के नाम भी फाइनल होने की स्थिति में हैं। देखिए, जो प्रत्याशी सर्वमान्य होगा वही चुनाव लड़ेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.