scriptBJP will bring no confidence motion in assembly amid Singhdeo episode | Monsoon Session : टीएस सिंहदेव इस्तीफा प्रकरण के बीच विधानसभा में भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव | Patrika News

Monsoon Session : टीएस सिंहदेव इस्तीफा प्रकरण के बीच विधानसभा में भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 20 से 27 जुलाई तक
  • कांग्रेस ने कहा- विपक्ष के सभी आरोपों का दिया जाएगा जवाब

रायपुर

Published: July 20, 2022 01:58:42 am

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बुधवार से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मंगलवार को कहा कि भाजपा इस मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को तीन वर्ष हो चुके हैं और सरकार ने जनता से केवल वादाखिलाफी किया है। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान राज्य में पूर्ण शराबबंदी, किसानों को बोनस, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता और रोजगार का वादा किया था। लेकिन इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया। सरकार अब जनता का विश्वास खो चुकी है।
टीएस सिंहदेव इस्तीफा प्रकरण के बीच विधानसभा में भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
1)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में कम्पोस्ट उत्पादक महिला समूहों को बड़ी सौगात


धरमलाल कौशिक ने कहा कि विधानसभा सत्र में कुल छह कार्य दिवस हैं। इस छह कार्य दिवस में सरकार का कार्य भी है। उसके साथ अनुपूरक बजट भी आएगा। जितना भी समय है उसमें हम लोगों का पूरा प्रयास होगा कि प्रत्येक दिन छत्तीसगढ़ के जनहित के जो मुद्दे हैं, लोगों की जो भावनाएं है, लोगों की जो अपेक्षाएं है और राज्य की जो समस्याएं है उसे हम प्रश्न के माध्यम से, ध्यानाकर्षण के माध्यम से, स्थगन के माध्यम से तथा अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से उठाने का प्रयास करेंगे।
2)
यह भी पढ़ें

पेट, मधुमेह व पथरी रोग में लाभकारी है जामुन


उन्होंने कहा कि आज मुख्य रूप से किसानों को खाद, बीज की समस्या है। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति है। जिस प्रकार से सरकार चल रही है और संवैधानिक संकट की स्थिति है तथा भ्रष्टाचार है, हम पूरा प्रयास करेंगे कि हम विधानसभा के एक—एक दिन, एक—एक घंटे और एक—एक मिनट का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि राज्य में जनहित में जो भी हो सकता है वह सारे मुद्दे उठाए जाएंगे, उसका जवाब चाहेंगे। उनका कहना था कि जिस प्रकार से लगातार अनाचार की घटनाएं हो रही है, नशे के कारोबार और युवा वर्ग नशे का शिकार हो गया है, प्रदेश की जनता कराह रही है, हम पूरा प्रयास करेंगे कि सारे मुद्दे आए।
3)
यह भी पढ़ें

महाकाल की तरह यहां भी की जाती है भस्म आरती


इधर सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भी विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारी कर ली है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता कहा कि विपक्ष के सभी आरोपों को जवाब दिया जाएगा। कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि भाजपा विपक्षी धर्म का पालन कर रही है, इसलिए वह अविश्वास प्रस्ताव ला रही है, लेकिन वह विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष की संख्या से परिचित है। जुनेजा ने कहा उम्मीद है कि विपक्ष मुद्दे के आधार पर अपनी बात रखेगा तथा सरकार उसका जवाब देगी लेकिन यदि केवल हंगामा करना ही उनका मकसद है तब कुछ नहीं कहा जा सकता है।
4)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए 'जीने की कला' में


छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार 20 जुलाई से प्रारंभ होकर इस महीने की 27 तारीख तक तय किया गया है। राज्य में वरिष्ठ मंत्री टी.एस. सिंहदेव के एक विभाग से इस्तीफा देने और उससे उपजे राजनीतिक हालात के बाद इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं।
5)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ नक्सल घटनाएं व मौतों के मामले में नंबर वन : रमन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षाअमरीका: गर्भपात के मामले में फेसबुक ने पुलिस से शेयर की माँ-बेटी की चैट हिस्ट्री, अमरीका से लेकर भारत तक रोष, निजता के अधिकार पर उठे सवालLegends league के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा देगा भारत?, BCCI अधिकारी ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.