scriptविधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले उम्मीदवारों से हार-जीत का समीकरण समझेंगे BJP नेता | BJP will understand defeat-winning equation of candidates | Patrika News
रायपुर

विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले उम्मीदवारों से हार-जीत का समीकरण समझेंगे BJP नेता

भारतीय जनता पार्टी का संगठन चुनावी हार-जीत की समीक्षा के लिए 7 दिसम्बर को एकात्म परिसर में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसमें चुनाव संचालकों, प्रत्याशियों और जिला अध्यक्षों को अपनी पूरी रिपोर्ट के साथ आने को कहा गया है।

रायपुरDec 05, 2018 / 01:34 pm

Ashish Gupta

cg election 2018

चुनाव के नतीजों से पहले उम्मीदवारों से हार-जीत का समीकरण समझेंगे नेता

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी का संगठन चुनावी हार-जीत की समीक्षा के लिए 7 दिसम्बर को एकात्म परिसर में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसमें चुनाव संचालकों, प्रत्याशियों और जिला अध्यक्षों को अपनी पूरी रिपोर्ट के साथ आने को कहा गया है। माना जा रहा है कि बैठक में सभी प्रत्याशियों से बात कर भाजपा के मिशन 65 प्लस की समीक्षा की जाएगी। साथ ही बैठक के दौरान मतगणना के लिए नियुक्त एजेंटों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय की मौजूदगी में होने वाली बैठक को कई मामलों में अहम माना जा रहा है। इसमें चुनाव से जुड़े तमाम पहलुओं पर चर्चा होगी। साथ ही मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में भी प्रत्याशियों को अवगत कराया जाएगा। गौरतलब है कि इस बार भाजपा ने मिशन 65 का लक्ष्य लेकर चुनाव लड़ा था।
पार्टी की कोशिश है कि प्रदेश में चौथी बार सरकार बने। इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि टिकट वितरण में हुई गड़बड़ी की वजह से संगठन का एक धड़ पार्टी से नाराज चल रहा है।

सामने आ सकता है भितरघात का गुस्सा
चुनाव के बाद भाजपा पहली बार प्रत्याशियों के साथ सीधे बैठक करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी के पक्ष में अच्छा काम और भितरघात करने वालों के संबंध में भी जानकारी ली जाएगी। इस स्थिति में कुछ प्रत्याशियों को गुस्सा खुलकर सामने आ सकता है। प्रदेश में ऐसी कई विधानसभा सीट है, जहां भितरघात की वजह से भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि पार्टी ने खुलकर भितरघात करने वाले कुछ नेताओं पर पहले ही निष्कान की कार्रवाई कर चुका है।

दो बार हो चुकी है प्रत्याशियों से चर्चा
भाजपा पदाधिकारियों के मुताबिक चुनाव के बाद दो बार प्रत्याशियों से चर्चा हो चुकी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रत्याशियों से चर्चा की है। इसके बाद ही 65 प्लस का दावा बहुमत पर आकर ठहर गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो