scriptनोटबंदी मे रायपुर में मिला था 50 कुरियर ब्वॉय का सुराग, एक भी नहीं आया पुलिस गिरफ्त में | Black money consumption in Raipur is once again revealed | Patrika News

नोटबंदी मे रायपुर में मिला था 50 कुरियर ब्वॉय का सुराग, एक भी नहीं आया पुलिस गिरफ्त में

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2018 11:18:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

कुरियर ब्वॉय मांगीलाल हुड्डा के पकड़े जाने के बाद रायपुर में ब्लैक मनी खपाने के गोरखधंधे का एक बार फिर खुलासा हुआ है

CGNews

नोटबंदी मे रायपुर में मिला था 50 कुरियर ब्वॉय का सुराग, एक भी नहीं आया पुलिस गिरफ्त में

रायपुर. हवाला कारोबारियों के कुरियर ब्वॉय मांगीलाल हुड्डा के पकड़े जाने के बाद रायपुर में ब्लैक मनी खपाने के गोरखधंधे का एक बार फिर खुलासा हुआ है। मांगीलाल से पुलिस ने संबंधित हवाला कारोबारियों के बारे में पूछताछ की है, लेकिन उनके नाम का खुलासा नहीं किया है।
नोटबंदी के दौरान गंज पुलिस ने चुनाभट्टी इलाके से एक हवाला कारोबारी और कुरियर बॉय को पकड़ा था। पूछताछ में कुरियर बॉय ने 10 और लोगों का नाम बताया था, जो सीधे उनसे जुड़े थे और 1 से 2 फीसदी कमीशन पर लाखों-करोड़ों रुपए का आदान-प्रदान करते थे। बाद में उन 10 कुरियर ब्वॉय से करीब 50 और लोगों के संपर्क होने का पता चला था। अब तक किसी को पकड़ा नहीं जा सका है।

शैलेंद्र नगर-चौबे कॉलोनी में दो बड़े एजेंट
सूत्रों के मुताबिक शैलेंद्र नगर और चौबे कॉलोनी में हवाला कारोबारियों के दो बड़े एजेंट हैं। दोनों का दूसरे राज्य और शहरों के हवाला कारोबारियों से संबंध है। और उनके पास कई कुरियर ब्वॉय हैं, जो रकम की डिलीवरी करते हैं। एक दिन में पांच से दस करोड़ रुपए का आदान-प्रदान होता है। पुलिस लगातार ऐसे मामलों पर कार्रवाई कर रही है।

मिल गई जमानत
नकली नोट के साथ पटवा कॉम्पलेक्स से पकड़े गए मांगीलाल को न्यायालय से जमानत मिल गई। पुलिस ने उसे अपनी निगरानी में रखा है। पुलिस अब तक यह पता नहीं कर पाई है कि मांगीलाल के पास नकली नोट आया कहां से? नकली नोट कहां छापा गया था? मौदहापारा पुलिस ने राजस्थान पुलिस से भी इस संबंध में जानकारी मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो