scriptबम जैसा हुआ जोरदार धमाका और खड़े-खड़े तीन मजदूर जल गए, हालत गंभीर | Blast in Raipur rolling factory 3 Injured in Raipur rolling mill blast | Patrika News

बम जैसा हुआ जोरदार धमाका और खड़े-खड़े तीन मजदूर जल गए, हालत गंभीर

locationरायपुरPublished: Sep 01, 2019 07:42:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Blast in Raipur rolling factory: महाराष्ट्र के धुले जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग के बाद छत्तीसगढ़ में भी एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है।

Blast in Raipur rolling factory

Blast in Raipur rolling factory

रायपुर. Blast in Raipur rolling factory: महाराष्ट्र के धुले जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग के बाद छत्तीसगढ़ में भी एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है। दरअसल, यह आग राजधानी रायपुर के उरला इलाके में एक रोलिंग मिल के पैनल में लगी। भीषण आग की चपेट में आने से तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए। उन्हें गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों 60 फीसदी से अधिक झुलस गए हैं। पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मिल में सुरक्षा इंतजाम में भारी खामियां पाई गई है।

दंतेवाड़ा उपचुनाव: अजीत जोगी ने युवा पर खेला दांव, इस इंजीनियर को बनाया उम्मीदवार

पुलिस के मुताबिक रोलिंग मिल वेंकेटेश्वर प्राइवेट लिमिटेड में रविवार को रोज की तरह टेक्नीशियन और मजदूर काम कर रहे थे। सुबह करीब 8.15 बजे अचानक मिल के इलेक्ट्रीक पैनल में भयंकर आग लग गई। इसकी चपेट में वहां काम रहे भगवती प्रसाद, जयनारायण पांडे और राजेंद्र चौहान आ गए। तीनों खड़े-खड़े जल गए। उनकी चीख-पुकार सुनकर अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तीनों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनोंं की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

जोगी ने BSP से गठबंधन खत्म करने का किया ऐलान, कहा – पार्टी अब अपने बूते लड़ेगी चुनाव

इलेक्ट्रीक पैनल में थी खराबी
तीनों कर्मचारी इलेक्ट्रीक पैनल में काम कर रहे थे। इसी पैनल से फैक्ट्री की दूसरी सभी मशीनों को बिजली सप्लाई हुई है। खराबी के चलते इसमें अचानक विस्फोट के साथ भीषण आग लगी। चूंकि तीनों कर्मचारी पैनल के पास ही खड़े थे। इस कारण तीनों उसकी चपेट में आ गए। और बुरी तरह से झुलस गए। थोड़ी देर बाद पैनल की आग को बुझा लिया गया। आग अन्य जगह नहीं फैल पाई। घटना की सूचना मिलते ही उरला पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भेजा गया। फैक्ट्री में लोहा रोलिंग का काम होता है।

बड़ी लापरवाही: छत्तीसगढ़ के शिक्षा विभाग ने यूपी के शिक्षाकर्मी का कर दिया संविलियन

प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज
आग से झुलसे तीनों इलेक्ट्रीशियन के तौर पर काम करते थे। इनमें से दो मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उरला पुलिस ने वेंकेटेश्वर प्रबंधन के खिलाफ धारा 287 व 337 के तहत अपराध दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि प्रबंधन से जुड़े लोगों के नाम और उनकी जिम्मेदारियों की जानकारी होते हुए भी उरला पुलिस ने किसी के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज नहीं किया है। बताया जाता है कि फैक्ट्री संचालकों की ऊंची पहुंच के चलते पुलिस नामजद रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है।Blast in Raipur rolling factory

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो