scriptबोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, जून के दूसरे हफ्ते में 10वीं और 12वीं का परिणाम आएगा एक साथ | board exam results of 10th and 12th will come in second week of June | Patrika News

बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, जून के दूसरे हफ्ते में 10वीं और 12वीं का परिणाम आएगा एक साथ

locationरायपुरPublished: May 31, 2020 07:35:14 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

परिणाम जारी करने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा अतिरिक्त समय देकर काम को अंजाम दिया जा रहा है। जिम्मेदारों की मानें तो 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी होगा।

बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, जून के दूसरे हफ्ते में 10वीं और 12वीं का परिणाम आएगा एक साथ

बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, जून के दूसरे हफ्ते में 10वीं और 12वीं का परिणाम आएगा एक साथ

रायपुर. प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारी अब परिणाम जारी करने की तैयारी कर रहे है। बोर्ड अधिकारियों की मानें तो अंको को फीड करने का काम किया जा रहा है। जून माह के दूसरे हफ्ते में परीक्षा परिणाम जारी होगा। परिणाम जारी करने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा अतिरिक्त समय देकर काम को अंजाम दिया जा रहा है। जिम्मेदारों की मानें तो 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी होगा।

6 लाख 69 हजार छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

प्रदेश में 2 मार्च से बोर्ड परीक्षा की शुरुआत हुई थी। 2 मार्च से12वीं की और 3 मार्च से 10वीं की परीक्षा लेना माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने शुरु की थी। १०वीं के ३ लाख ९२ हजार परीक्षार्थी और 12वीं के 2 लाख 77 हजार परीक्षार्थीयों ने परीक्षा देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। बोर्ड परीक्षा के दौरान 1 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा बीच में ही छोड़ दी है। प्रदेश में 20 मार्च के बाद कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा स्थगित कर दी गई और फिर परीक्षा रद्द कर दी गई है। अब बोर्ड परीक्षार्थियों को प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर माशिमं के जिम्मेदार पास कर रहे है। माशिमं के अधिकारियांे की मानें तो १ हजार छात्रों को छोड़ दे, तो इस बार माशिमं का परिणाम शत प्रतिशत जाएगा।

बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। परिणाम जून माह के दूसरे हफ्ते में जारी होगा। इसके लिए अधीनस्थ अधिकारियों को तैयारी करने का निर्देश जारी किया हूं।

-प्रो. विजय कुमार गोयल, सचिव
माध्यमिक शिक्षा मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो