scriptBoard students will not get entry in practical exam on corona symptoms | सर्दी-खांसी के लक्षण पर बोर्ड स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल परीक्षा में नहीं मिलेगी एंट्री, मास्क व स्क्रीनिंग जरूरी | Patrika News

सर्दी-खांसी के लक्षण पर बोर्ड स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल परीक्षा में नहीं मिलेगी एंट्री, मास्क व स्क्रीनिंग जरूरी

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से शुरू हो गई है। 31 जनवरी तक होने वाली इस परीक्षा में कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए छात्रों को अलग-अलग दिन में क्रमवार बुलाया जाएगा।

रायपुर

Published: January 10, 2022 06:47:06 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से शुरू हो गई है। 31 जनवरी तक होने वाली इस परीक्षा में कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए छात्रों को अलग-अलग दिन में क्रमवार बुलाया जाएगा। जिन छात्रों को सर्दी-खांसी के लक्षण होंगे, वे परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। 31 जनवरी तक सर्दी-खांसी ठीक नहीं हुई तो केद्र प्रभारी और माशिमं सचिव आपस में चर्चा करके अंतिम निर्णय लेंगे।
students.jpg
सर्दी-खांसी के लक्षण पर बोर्ड स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल परीक्षा में नहीं मिलेगी एंट्री, मास्क व स्क्रीनिंग जरूरी
स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरने और मास्क पहनने के बाद ही पर्यवक्षकों और छात्रों को स्कूल में एंट्री दी जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का रेकॉर्ड केंद्र प्रभारी मेंटेन करेंगे। रेकॉर्ड की कॉपी प्रायोगिक परीक्षा के परिणाम के साथ माशिमं कार्यालय में जमा कराना होगा। रेकॉर्ड की कॉपी परिणाम निकलने के छह माह बाद तक सुरक्षित रखना होगा।
6 लाख 70 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल
माशिमं के अधिकारियों ने बताया, कि बोर्ड परीक्षा के लिए 6 लाख 70 हजार परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने के लिए 3 लाख 80 हजार परीक्षार्थियों ने फार्म भरा है। वहीं 12वीं बोर्ड में 2 लाख 90 हजार परीक्षार्थियों ने फार्म भरा है। माशिमं के अधिकारियों के अनुसार परीक्षार्थी ने जिन परीक्षा केंद्रों से फार्म भरा है, उन्हें वहीं पर परीक्षा देनी होगी।
दो पालियों में होगी परीक्षा
प्रैक्टिकल का आयोजन लिए सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक और दोपहर 2:00 बच्चों को दो पालियों में बुलाया जाएगा। केंद्र प्रभारी छात्रों को अपने सुविधानुसार समय तय कर बुला सकेंगे।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव विजय कुमार गोयल ने कहा, कोविड गाइड लाइन के अनुसार केद्रों में प्रायोगिक परीक्षाएं होगी। सर्दी-खांसंी से दुरुस्त होने पर छात्रों को सेंटरों में एंट्री मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.