बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा ने 'रामराज्य' भेंट की, सीएम ने दी बधाई

  • आशुतोष राणा बोले- श्रीराम से जुड़े गौरव को छत्तीसगढ़ में किया जा रहा जागृत
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से बहुत समृद्ध है छत्तीसगढ़

By: Anupam Rajvaidya

Published: 09 Apr 2021, 01:49 AM IST

रायपुर. बॉलीवुड के अभिनेता आशुतोष राणा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनी पुस्तक 'रामराज्य' की प्रति भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इस किताब में भगवान श्रीराम के जीवन के विविध प्रसंगों से प्रेरणा लेकर उन्हें अपने आचरण में लाने पर बल दिया गया है। भूपेश बघेल ने आशुतोष राणा को 'रामराज्य' लिखने पर बधाई दी।
ये भी पढ़ें...लता मंगेशकर से छत्तीसगढ़ी गीत गवाने वाले संगीत निर्देशक कल्याण सेन का निधन
सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ का भगवान राम से गहरा नाता है। छत्तीसगढ़ न सिर्फ श्रीराम का ननिहाल है बल्कि अपने वनवासकाल के दौरान श्रीराम ने काफी समय यहां बिताया है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले के सीतामढ़ी हरचौका से लेकर सुकमा जिले के रामाराम तक विभिन्न स्थलों को जोड़ते हुए राम वनगमन पथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा ने गुरुवार शाम को सीएम हाउस में भूपेश बघेल से मुलाकात की।
ये भी पढ़ें...कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने 25 गांवों की जनअदालत में किया रिहा
आशुतोष राणा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में श्रीराम से जुड़े गौरव को जागृत किया रहा है, जो बहुत प्रशंसनीय है। इससे छत्तीसगढ़ देश के धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में प्रमुखता से उभरेगा। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से बहुत समृद्ध है। यहां पुष्टिमार्ग के प्रवर्तक श्री वल्लभाचार्य की जन्मस्थली चम्पारण और माता शबरी से जुड़े शिवरीनारायण सहित अनेक स्थल ऐसे हैं जिन्हें विकसित करने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।
ये भी पढ़ें...55+ वर्ष वाले कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले तो तुरंत हॉस्पिटल में करेंगे भर्ती

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned